लाइव टीवी

कोरबा में एक बच्चे ने अपने दोस्त को उतारा मौत के घाट, वजह कर देगी हैरान
Korba News in Hindi

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: April 25, 2019, 4:56 PM IST
कोरबा में एक बच्चे ने अपने दोस्त को उतारा मौत के घाट, वजह कर देगी हैरान
demo pic

एक 12 साल के बच्चे की साथ में खेल रहे दूसरे नाबालिग दोस्त ने गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या का कारण खेलने के दौरान विवाद बताया जा रहा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सीतामणी इलाके में मौसी के यहां रह रहे एक 12 साल के बच्चे की साथ में खेल रहे दूसरे नाबालिग दोस्त ने गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या का कारण खेलने के दौरान विवाद बताया जा रहा है. पुलिस ने हत्या के आरोप में नाबालिग को हिरासत में ले लिया है. घटना शहर के रेलवे स्टेशन के पास स्थित सीतामणी बस्ती की है. यहां 12 साल का उत्तम अपने मौसी के यहां रह रहा था, क्योंकि उसकी मां शकुल मंडलोई के बच्चे के साथ रोजगार के लिए बाहर चले गए हैं. शकुन ने अपने बड़े बेटे उत्तम को देखरेख के लिए पास ही रहने वाली अपनी बहन मालती चौहान के पास छोड़ा दिया था. मालती चौहान बस्ती से थोड़ी दूर वैष्णो दरबार के पास रहने वाले छोटे लाल के घर में बाई का काम करती है.

बुधवार सुबह करीब 11.30 बजे रोज की तरह मालती काम करने पहुंच गई. इस बीच उत्तम भी खेलते हुए वहां पहुंच गया. उत्तम आसपास रहने वाले बच्चों के साथ खेल रहा था. इसके बाद जब मालती चौहान छोटेलाल के घर से काम करके बाहर निकली तो पास में ही उत्तम का शव देखा तो उसके होस उड़ गए. उसने इसकी जानकारी छोटेलाल सहित आसपास के लोगों को दी, जिसके बाद सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और साथ खेलने वाले तीन बच्चों से पूछताछ की. उनमे से एक नाबालिग ने हत्या करना कबूल कर लिया.

आरोपी नाबालिग बच्चे ने पुलिस को बताया की उत्तम उसे गालियां दे रहा था. नहीं माना तो उसे उसका गला दबाया दिया. उत्तम की मौसी मालती चौहान ने बताया कि 1 दिन बाद शुक्रवार को उसका जन्मदिन था. इससे पहले उसकी मौत हो गई. वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपी बालक ने बयान में बताया कि उत्तम उसके साथ खेल रहा था. इस दौरान वो उसे गाली देने लगा. समझाने के बाद भी वो गाली देता रहा. बार-बार मना करने पर जब वह नहीं माना तो उनके बीच मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान उसने उसे जमीन पर पटककर गला दबा दिया. इस दौरान उत्तम की मौत हो गई. घटना के बाद वह घबरा गया. वह चुपचाप घर चला गया. डर से परिजनों को भी उसने घटना के बारे में नहीं बताया. वह उसे मारना नहीं चाहता था,घटनास्थल पर उत्तम का शव पेट के बल पड़ा था. उसके चेहरे मुंह से खून निकल रहा था. वहीं गले पर निशान भी थे. शरीर के कुछ अन्य हिस्से में भी चोट के निशान दिख रहे थे. अब पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिरासत में ले लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें:

गरियाबंद: गिरफ्तार नक्सली कमांडर अर्जुन का खुलासा, चुनाव के दौरान बड़ी वारदात की थी प्लानिंग 

छत्तीसगढ़: नोटिस का जवाब देने EOW ऑफिस पहुंचे निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता, पुलिस बल तैनात 

बिलासपुर: 5 दिनों से लापता बच्चे विराट का कोई सुराग नहीं, मां लगा रही गुहारक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 25, 2019, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर