कोरबा में मकान बिक्री में धोखाधड़ी करने वाला आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

कोरबा में मकान की बिक्री धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है.

Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 10:58 AM IST
कोरबा में मकान बिक्री में धोखाधड़ी करने वाला आरोपी मुंबई से गिरफ्तार
Demo Pic
Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: February 15, 2018, 10:58 AM IST
कोरबा में मकान की बिक्री धोखाधड़ी मामले में फरार आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है. कोरबा सिटी कोतवाली के राताखार में स्थित एक महिला के मकान को अपना बताकर बेचने के मामले में सिटी कोतवाली पुलिस ने अमीन मेमन और विजय स्वामी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया था.

थाना प्रभारी यदुमणी सिदार ने बताया कि मामले के उजागर होने के बाद फरार चल रहे एक आरोपी अमीन मेमन को गिरफ्तार करने में पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है. सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के राताखार बजरंग चौक के पास स्थित शीला देवी के मकान को 10 लाख रुपए में उसकी बिना जानकारी बेच दिया गया था. विजय स्वामी ने शीला के मकान को अपना बताकर इमरान खान को बेच दिया था, इसके बदले दो किस्तों में 5-5 लाख रुपए का चेक उसके द्वारा लिया गया था.

विजय ने महिला को बताया था कि उसने अमीन के कहने पर घर के मालिक का पेपर बनवाया था. पिछले 5-6 साल से महिला ने उस मकान को छोड़कर रामपुर फाफाडीह चौक के पास रहने वाली बेटी व दामाद के घर चली गई थी, इस बीच उसका मकान देखरेख के अभाव में खण्डहर हो गया था. जिस पर जमीन दलालों की नजर टिकी हुई थी.

मौका पाकर उसके मकान को बिना उसकी जानकारी बेच दिया गया. जबकि मकान अभी भी उसके कब्जे की जमीन पर बना हुआ है. निगम को वह संपत्ति कर का भुगतान करती आई है. इधर और मकान को खरीदने के बाद इमरान ने अपने आधिपत्य में लेकर चौकीदार की तैनाती कर दिया था. मामला उजागर होने पर महिला की रिपोर्ट पर अमीन मेमन और विजय स्वामी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर उनकी गिरफ्तारी कार्रवाई शुरू की गई.

News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Chhattisgarh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर