लाइव टीवी

कोरबा: पारिवारिक कारणों से अर्चना उपाध्याय ने छजकां से दिया इस्तीफा, कहा- घर ही बेस्ट है
Korba News in Hindi

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: February 1, 2019, 11:45 AM IST

रायपुर के बाद अब कोरबा शहर जिलाध्यक्ष अर्चना उपाध्याय ने भी पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया गया है. अर्चना उपाध्याय ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रभारियों की सूची जारी होने के 24 घंटे पूरे होने से पहले ही इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. रायपुर के बाद अब कोरबा शहर जिलाध्यक्ष अर्चना उपाध्याय ने भी पार्टी को अपना इस्तीफा दे दिया गया है. अर्चना उपाध्याय ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि इस्तीफे की वजह अर्चना उपाध्याय ने पारिवारिक बताया है. वहीं उनके इस्तीफे के बाद कोरबा ग्रामीण जिलाध्यक्ष दीप नारायण सोनी को शहर जिलाध्यक्ष का भी प्रभार सौंप दिया गया है.

अर्चना उपाध्याय की मानें तो इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अमित जोगी से भी बात की, जिसमें उन्होंने पारिवारिक वजहों से जिम्मेदारी का निर्वहन न कर पाने में असमर्थता जाहिर की है. बता दें कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की स्थापना से जुड़ी रही अर्चना उपाध्याय कोरबा शहर जिलाध्यक्ष बनाए जाने से पहले रामपुर विधानसभा और कोरिया विधानसभा की प्रभारी थी.

इससे पहले भी कोरबा जिलाध्यक्ष शिव अग्रवाल ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा देकर पार्टी से किनारा कर लिया था. कांग्रेस से राजनीतिक सफर शुरू करने वाली अर्चना उपाध्याय नगर पालिक निगम कोरबा में नेता प्रतिपक्ष रह चुकी हैं. अर्चना उपाध्याय के इस्तीफे से जोगी कांग्रेस में हड़कंप मच गया.

छजकां से कोरबा शहर पूर्व जिलाध्यक्ष अर्चना उपाध्याय ने कहा कि पारिवारिक दायित्वों को लेकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है. वे अपने परिवार को समय नहीं दे पा रहीं थी, लेकिन इस्तीफा देने के बाद अब वो अपना सारा समय अपने परिवार को देंगी.

ये भी पढ़ें:- आने वाले दिनों में क्या अजीत जोगी बचा पाएंगे अपना राजनीतिक किला?

ये भी पढ़ें:- माया-जोगी की पार्टी के गठबंधन में लोकसभा चुनाव से पहले पड़ने लगी दरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2019, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर