Home /News /chhattisgarh /

asi vibhav tiwari reduced weight of 48 kg in 9 months no medicine no yoga know how tips cgnt

ये छोटा सा काम करके ASI ने 9 महीने में घटा लिया 48 KG वजन, आप भी जानें

कोरबा में पदस्थ एएसआई विभव तिवारी ने 48 किलोग्राम वजन कम किया.

कोरबा में पदस्थ एएसआई विभव तिवारी ने 48 किलोग्राम वजन कम किया.

छत्तीसगढ़ के कोरबा के पुलिस विभाग में पदस्थ ए एसआई  विभव तिवारी ने 9  महीने में 48  किलोग्राम वजन घटा लिया. ये चमत्कार उनकी  दृढ इच्छा शक्ति लगन से संभव हो सका. एसपी, आईजी से लेकर वरिष्ठ छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस दिपांशु काबरा ने अपने ट्वीटर हैंडल से एएसआई विभव तिवारी की फोटो शेयर की है. इस एएसआई की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है. वजन कम करने के लिए लोग इसे रोल मॉडल भी मानने लगे हैं.

अधिक पढ़ें ...

कोरबा. ड्यूटी के दौरान बच्चों और लोगों की मोटापे को लेकर हसी उड़ाते थे. पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मोटापा कम करने को लेकर निर्देश दिया जाने लगा. इसके बाद छत्तीसगढ़ के कोरबा के एएसआई विभव तिवारी ने 9 महीने में 48 किलोग्राम वजन कम कर अपने आप को फीट बना लिया. अब विभव तिवारी पुलिस विभाग में मोटे और तोंद निकले कर्मियों के लिए प्रेरणा बन गए हैं. छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस दिपांशु काबरा ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की है. विभव तिवारी की फोटो को कोलाज कर की गई इस पोस्ट में आईपीएस ने बताया है कि विभव तिवारी ने महज 9 महीने में अपना वजन घटाया.

आईपीएस दिपांशु काबरा ही नहीं बिलासपुर रेंज के आईजी भी विभव तिवारी के वजन कम करने की तकनीक के कायल हैं. आईजी रतनलाल डांगी विभव को इसके लिए सम्मानित भी कर चुके हैं. आईजी रतन लाल डांगी ने  एएसआई को दो हजार का नगद पुरुस्कार भी विभव को दे चुके हैं. क्योंकि विभव ने वजन कम करने के लिए न योगा न जिम किया और ना ही दवाइयों का सहारा लिया. इसके बाद भी तेजी से अपना वजन कम कर लिया.

इस तरह घटाया वजन
मूलत: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सरसीवां निवासी एएसआई विभव तिवारी वर्तमान में कोरबा जिले के कुसमुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के सर्वमंगला पुलिस सहायता केंद्र के प्रभारी हैं. 49 वर्षीय विभव बताया की पुलिस विभाग में बतौर आरक्षक भर्ती हुए थे. विभव ने न्यूज 18 को बताया कि उनकी फिटनेस धीरे-धीरे ज्यादा ही खराब हो गई थी. उनका वजन बढ़कर 150 किलो हो गया था. पुलिस विभाग में होने के बाद भी इतना वजन होने का लोग मजाक उड़ाते थे. मैंने वजन कम करने की ठान ली.

विभव कहते हैं कि वजन कम करने के लिए मैंने कोई चिकित्सकीय सलाह, दवाई नहीं ली और न ही योगा के आसान और ना ही जिम किए. हां वजन कम करने के लिए पैदल चलना शुरू किया. हर रोज सुबह-शाम एक घंटा पैदल चलता हूं. अप्रैल-मई 2020  से मैंने इसे रूटिन में लिया. खान-पान पर भी नियंत्रण रखा. तेल से बनी वस्तुओं का सेवन एकतरह से बंद ही कर दिया. घर में बनने वाली सब्जी में भी नाममात्र तेल का उपयोग करता था. नियमित तौर पर 9  महीने तक सुबह शाम दस किलोमीटर पैदल चलना, गर्म हल्दी पानी,सदा भोजन नियमित दिनचर्या में शामिल किया. ऐसा करने पर 48  किलोग्राम वजन कम हो गया. विभव कहते हैं कि करीब 50  किलोग्राम वजन कम हो जाने के बाद स्थिरता आ गई.

Tags: Fitness, Korba news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर