लाइव टीवी

कोरबा में 'बालको रत्न सम्मान' से नवाजे गए 12 नागरिक
Korba News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: January 16, 2019, 1:58 PM IST

भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने बालकोनगर क्षेत्र के 12 नागरिकों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके विशिष्ट योगदान के लिए रविवार को 'बालको रत्न सम्मान' प्रदान किया गया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा में  भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने बालकोनगर क्षेत्र के 12 नागरिकों को विभिन्न क्षेत्रों में उनके विशिष्ट योगदान के लिए रविवार को 'बालको रत्न सम्मान' प्रदान किया. ये कार्यक्रम बालको के सेक्टर-1 स्थित एक्सपर्ट क्लब में आयोजित हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोरबा कलेक्टर मोहम्मद कैसर अब्दुल हक, विशिष्ट अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र सिंह मीणा, बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक विकास शर्मा, बालको के वरिष्ठ अधिकारियों तथा निर्णायक मंडल के सदस्यों के हाथों नागरिकों को पुरस्कार मिले.

बालको के सी.ई.ओ. विकास शर्मा ने कार्यक्रम की शुरुआत काव्य पंक्तियों ‘मैं अकेला ही दीया हूं’ से करते हुए कहा कि हम दुनिया में दो तरह से प्रकाश फैला सकते हैं. पहली यह कि हम स्वयं ही दीपक बनें जिसे भगवान बुद्ध ने ‘अप्प दीपो भवः’ कहा है. दूसरा हम दर्पण बनकर प्रकाश को परावर्तित कर उजाला फैलाएं. उन्होंने कहा कि 115 नामांकनों में से 12 श्रेष्ठ प्रतिभागियों की पहचान चुनौतीपूर्ण कार्य था. निर्णायक मंडल के सदस्यों ने उनकी पहचान कर सराहनीय कार्य किया है.

वहीं कार्यक्रम में मौजूद कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल  हक ने अपने उद्बोधन की शुरूआत शायरी की पंक्तियों ‘अंदाजे़ बयां अगरचे के उतना शोख नहीं’ शायद कि तेरे दिल में उतर जाए मेरी आवाज़’ से करते हुए सम्मानित नागरिकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि पुरस्कार कार्यक्रम नागरिकों के बेहतरीन कार्यों को पहचान दिलाने का माध्यम है. उन्होंने यह भी कहा कि कोरबा में अनेक संगठन एवं व्यक्ति बेहतरीन कार्य कर रहे हैं.

कोरबा पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह मीणा ने कहा कि कोरबा शहर के लिए पुरस्कार कार्यक्रम बहुत अहम है.  ‘बालको रत्न सम्मान’ ऐसा मंच है जिसमें सभी आयु वर्ग की प्रतिभाओं के लिए स्थान है. कोरबा शहर और जिले में भांति-भांति की प्रतिभाएं मौजूद हैं. वहीं बालको रतन से सम्मानित नागरिकों ने बालको के पहल की जमकर तारीफ की.

( कोरबा से असलम की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- कोरबा में मनाया गया एसईसीएल का स्थापना दिवस, इनको मिला सम्मान

यह भी पढ़ें-  नक्सलियों से लोहा लेते शहीद हुए कोरबा के वीर को मिला ये सम्मानएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2019, 11:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर