लाइव टीवी

कोरबा: भालू ने ग्रामीण पर किया हमला, पालतू कुत्तों ने बचाई जान

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: April 5, 2019, 5:45 PM IST
कोरबा: भालू ने ग्रामीण पर किया हमला, पालतू कुत्तों ने बचाई जान
demo pic

कुत्तों के कारण ग्रामीण की जान तो बच गई,लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में जंगल में महुआ बीनने गए एक ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया. संयोगवश ग्रामीण के साथ उसके दो पालतू कुत्ते भी थे. मालिक पर हमला होता देख कुत्तों ने भालू पर हमला कर दिया और किसी तरह उसे भागने में विवश कर दिया. कुत्तों के कारण ग्रामीण की जान तो बच गई,लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

मिली जानकारी के मुताबिक रजगामार केरवा कीर्तनराम में निवास करता है. कीर्तनराम को बचपन से ही पालतू जानवरों से बहुत लगाव है. उसने घर में पशु-पक्षी और पालतू जानवर भी पाल रखा है. कीर्तन रोज की तरह मवेशी चराने केरवा जंगल गया था. उसके साथ दोनों कुत्ते भी थे. कीर्तन मवेशी चराते समय एक पेड़ के नीचे महुआ बीनने लगा. इसी दौरान उसका सामना एक भालू से हो गया. भालू ने कीर्तन पर हमला कर दिया.

कीर्तन की जान बचाने उसके दोनों कुत्ते भालू पर भोंकते हुए हमला कर दिया और तब तक भोंकते रहे जब तक भालू भाग न गया. तब कहीं जाकर कीर्तन की जान बची. लेकिन तब तक कीर्तन गंभीर रूप से घायल हो गया था. किसी तरह तरह कीर्तन घर पहुंचा और उसे परिजनों ने जिला अस्पताल में दाखिल कराया, जहां उसका उपचार जारी है.

ये भी पढ़ें:

VIDEO: नवरात्रि के लिए रायपुर में किए जा रहे ये खास इंतजाम

VIDEO: भिलाई के खुर्शीपार इलाके के नाले में गिरी बच्ची, तलाश जारी

जशपुर के पंडरीपानी पहुंचे 8 देशों से विदेशी मेहमान, जलवायु परिवर्तन पर करेंगे अध्ययन एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स     

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2019, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर