BJP विधायक के बिगड़े बोल- कांग्रेसी और नक्सलियों में कोई अंतर नहीं

कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक ननकीराम कंवर ने कांग्रेसियों की तुलना नक्सलियों से कर दी है.

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: August 8, 2019, 2:31 PM IST
BJP विधायक के बिगड़े बोल- कांग्रेसी और नक्सलियों में कोई अंतर नहीं
छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने कांग्रेस को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.
Abdul Aslam
Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: August 8, 2019, 2:31 PM IST
छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने कांग्रेस को लेकर विवादित बयान दिया है. कोरबा जिले के रामपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक ननकीराम कंवर ने कांग्रेसियों की तुलना नक्सलियों से कर दी है. इतना ही नहीं विधायक कंवर ने बस्तर के झीरमघाटी नरसंहार के पीछे भी कांग्रेसियों को ही वजह बताया है. विधायक के इस बयान प्रदेश की राजनीति गरमा सकती है.

प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और विधायक ननकीराम कंवर ने कहा कि कांग्रेसी और नक्सलियों में कोई अंतर नहीं है. कांग्रेस पार्टी में फूट के कारण ही झीरम घाटी कांड हुआ था. विधायक कंवर ने आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ धीमी गति से चल रही जांच पर सवाल उठाए. कंवर ने कहा कि जिला बदर की तरह मुकेश गुप्ता को देश बदर कर देना चाहिए. मुकेश गुप्ता जैसे भ्रष्ट अफसरों को संरक्षण देने के कारण प्रदेश से बीजेपी की सरकार चली गई. बता दें कि ननकीराम कंवर ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ सीएम भूपेश बघेल से शिकायत की थी. विधायक कंवर ने मुकेश गुप्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग सरकार से की थी. जांच में इसको भी आधार बनाया गया है.

एसआईटी कर रही है जांच
बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद झीरमघाटी नरसंहार मामले में नए सिरे से जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. मई 2013 में कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर नक्सलियों ने दरभा के झीरमघाटी में हमला कर दिया था. इस घटना में प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व सहित 32 लोग मारे गए थे. इसके अलावा नान घोटाला, जमीन घोटाला सहित अन्य मामलों में फंसे आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ भी राज्य सरकार द्वारा जांच की जा रही है. मुकेश को सरकार ने पहले ही निलंबित कर दिया है. मामले में सरकार की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार ने खत्म की वैट की रियायत, इतने रुपये मंहगा हो गया पेट्रोल-डीजल 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के मैनपाट इसी साल से शुरू होगी चाय की खेती, सरकार ने की ये तैयारी  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...