अपना शहर चुनें

States

कोरबा नगर निगम में 8 अरब 22 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट पास

BUDGET 2019
BUDGET 2019

छत्तीसगढ़ के कोरबा नगर निगम में कांग्रेस महापौर रेणु अग्रवाल ने अपना अंतिम बजट प्रस्तुत किया. राज्य में कांग्रेस की सत्ता आने के बाद महापौर का यह पहला बजट रहा.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा नगर निगम में कांग्रेस महापौर रेणु अग्रवाल ने अपना अंतिम बजट प्रस्तुत किया. राज्य में कांग्रेस की सत्ता आने के बाद महापौर का यह पहला बजट रहा. पहले से ही मजबूत संख्याबल के साथ मौजूद महापौर को बजट पास कराने कोई मशक्कत नहीं करनी पड़ी और 8 अरब 22 करोड़ 35 लाख रुपये का बजट सर्वसम्मति से पास कर दिया गया. यह पहली बार है जब इतना बड़ा बजट कोरबा नगर पालिक निगम में पेश किया गया.

बजट की तुलना में आय 8 अरब 75 लाख बताई गई है, जो करीब 53 करो़ड़ 47 लाख के लाभ को दर्शाती है. कोरबा में बढ़ते सड़क हादसों के मद्देनज़र बजट में मुख्य रूप से सड़कों को ध्यान रखा गया है. करीब 4 सौ करोड़ रुपये से अधिक का खर्च सड़क के कार्यो में इस बार निगम करने जा रही है.

जबकि शिक्षा, स्वास्थ्य व उद्यानों में भी बड़ी राशि खर्च करने की योजना है. सदन में नवनिर्मित ऑडिटोरियम के नाम को बदलने का मुद्दा काफी गरमाया. पूर्व में कुशाभाउ ठाकरे के नाम पर बने ऑडिटोरियम का नाम स्व. राजीव गांधी कर दिया गया. वहीं दो अन्य उद्यानों का नाम भी बदल दिया गया. भाजपा पार्षद व नेता प्रतिपक्ष योगेश जैन ने इसे गलत परिपार्टी करार दिया है.
ये भी पढ़ें: पुलिस परिवार के आंदोलन का सूत्रधार राकेश यादव को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में तबादले प्रशासनिक कसावट की कवायद या लोकसभा चुनाव की तैयारी!  


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज