अपना शहर चुनें

States

SECL के 3 लोगों के खिलाफ IPC के तहत मुकदमा दर्ज, 9 महीने पहले खदान में हुई थी कर्मचारी की मौत

कर्मचारी की मौत मटेरियल ट्राली की चपेट में आने से हुई थी (file photo)
कर्मचारी की मौत मटेरियल ट्राली की चपेट में आने से हुई थी (file photo)

कोरबा में एसईसीएल (South Eastern Coalfields, SECL) के तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 304 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में एसईसीएल (South Eastern Coalfields, SECL) के तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने IPC की धारा 304 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है.

पूरा मामला

वर्ष 2019 में जनवरी के आखिरी सप्ताह में एसईसीएल (South Eastern Coalfields, SECL) के सिंघाली परियोजना खदान (Singhali Project Mine) में एक बड़ा हादसा हो गया था. इसमें अंडरग्राउंड खदान (Underground mine) में काम करने के दौरान दुखूराम साहू नामक एक कर्मचारी की हादसे में मौत हो गई थी.



एससीईएल-SECL
SECL के सिंघाली परियोजना खदान में काम करते वक्त एक कर्मचारी की मौत हो गई थी.

कर्मचारी की मौत मटेरियल ट्राली की चपेट में आने से हुई थी. गंभीर तौर पर घायल हुए दुखूराम साहू को आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची बांकीमोंगरा पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम करते हुए अपनी जांच शुरू की थी.

पुलिस ने किया जल्द ही तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा

करीब 9 महीने की जांच के बाद पुलिस ने SECL के तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज  किया है. इस पूरे हादसे में तीन कर्मियों को आरोपी बनाए जाने के बाद SECL प्रबंधन में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने जल्द ही तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिए जाने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें:- BJP की योजनाओं में अपनी फोटो लगाकर काम कर रहे हैं सीएम भूपेश बघेल: रमन सिंह

ये भी पढ़ें:- खदान में चोरी करने वाले 10 आरोपी गिरफ्तार, 3 वाहन समेत 40 हजार के सामान जब्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज