छत्तीसगढ़ बजट 2019-20: कोरबा के स्कूल-कॉलेजों में विद्यार्थियों को शिक्षक भर्ती की उम्मीद
Korba News in Hindi

युवाओं को रोजगार नहीं दे पाने पर बेरोजगारों को भत्ता देने की उम्मीद के साथ सरकारी स्कूल-कॉलेजों में शिक्षक-प्रोफेसरों की नियुक्ति की मांग की हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ का बजट आने वाला है. प्रदेश की नई सरकार कांग्रेस से कोरबा के विद्यार्थियों को बहुत सी उम्मीदें हैं. युवाओं का कहना है कि नई सरकार से उनकी नई उम्मीदें जुड़ी हैं. युवाओं और विद्यार्थियों की मानें तो नई सरकार ने लोगों को रोजगार देने की बात कही थी. अगर नई सरकार रोजगार नहीं दे पाई तो विद्यार्थियों और बेरोजगारों को भत्ता दे. साथ ही विद्यार्थियों की मांग है कि सरकारी कॉलेजों में जिस भी विषय के प्रोफेसर नहीं हैं, वहां वे शिक्षकों की मांग को पूरा करें.

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ का नया वित्तीय वर्ष 2019-20 का बजट आगामी 8 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा. इसी दिन से सदन की बैठक फिर से शुरू हो जाएगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र अगले एक महीने तक यानी 8 मार्च तक चलेगा. इस बजट सत्र के लिए विधानसभा सदस्यों द्वारा सवाल लगाए जा रहे हैं.

बजट सत्र में कुल 20 बैठकें होनी हैं, जिसके लिए विधानसभा में तैयारी पूरी कर ली गई है. बता दें कि बतौर वित्त मंत्री भूपेश बघेल पहला बजट 8 फरवरी को पेश करेंगे. इसके बाद 11 फरवरी से प्रश्नकाल  शुरू होंगे.



ये भी पढ़ें:- 8 फरवरी को पेश होगा भूपेश सरकार का पहला बजट, टिकी सबकी निगाहें  
ये भी पढ़ें:- बजट से पहले भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक में लिए गए ये अहम निर्णय

ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों ने तय किए ये मुद्दे 

ये भी पढ़ें:- EXCLUSIVE: राशन कार्ड के दायरे में आएगा छत्तीसगढ़ का हर परिवार, 1 रुपये में मिलेगा चावल!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज