COVID-19: कोरोना पॉजिटिव मरीज से मुलाकात ने कांग्रेस MLA की चिंता बढ़ाई, होम-क्‍वारंटाइन हुए
Korba News in Hindi

COVID-19: कोरोना पॉजिटिव मरीज से मुलाकात ने कांग्रेस MLA की चिंता बढ़ाई, होम-क्‍वारंटाइन हुए
विधायक का दावा है कि जब व्यक्ति से उनकी मुलाकात हुई थी, तब वो संक्रमित नहीं था. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण (​Covid-19) का हॉटस्पॉट बन चुके कटघोरा के एक संक्रमित ने कांग्रेस विधायक और उनके समर्थकों की चिंता बढ़ा दी है.

  • Share this:
रायपुर/कोरबा. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण (​Covid-19) का हॉटस्पॉट बन चुके कटघोरा के एक संक्रमित ने कांग्रेस विधायक और उनके समर्थकों की चिंता बढ़ा दी है. संक्रमित व्यक्ति पाली तानखार विधानसभा क्षेत्र के विधायक और कोराब कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मोहित राम केरकट्टा से मिला था. व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद विधायक ने ​दावा किया है कि उन्होंने खुद को होम क्‍वारंटाइन कर लिया है. संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को भी ट्रेस किया जा रहा है.

कोरबा जिले की कलेक्टर किरण कौशल ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि 'संक्रमित व्यक्ति की पहली जांच रिपोर्ट 7 अप्रैल को आई थी. तब उसमें कोविड-9 का संक्रमण नहीं मिला था, रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद संदिग्धता को देखते हुए फिर से उसकी जांच की गई. दोबारा जांच रिपोर्ट 12 अप्रैल को आई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमण की पुष्टि के बाद उसके संपर्क में रहे लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. इसके बाद उन्हें होम-क्‍वारंटाइन किया जा रहा है. प्राथमिकता और लक्षण के आधार पर उनकी जांच की जाएगी.'

1 अप्रैल को एमएलए से मिला था



पाली तानखार के कांग्रेस एमएलए मोहित राम केरकेट्टा ने न्यूज 18 को बताया कि 'संक्रमित व्यक्ति मुस्लिम समाज के कुछ वरिष्ठों से मिलने पसान आया था. वहीं करीब आधा घंटे तक संक्रमित व्यक्ति उनके साथ था. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया गया था. इस मुलाकात के बाद दोबारा उससे नहीं मिला हूं. 1 अप्रैल की मुलाकात के बाद 7 अप्रैल को उसकी जांच की गई थी, जिसमें रिपोर्ट निगेटिव थी. रिपोर्ट मेरे पास है. हालांकि इसके बाद वो पॉजिटिव हुआ है. फिर भी मैंने एहतियात के तौर पर खुद को होम-क्‍वारंटाइन कर लिया है.'
प्रदेश में 21 एक्टिव केस

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में अब तक COVID-19 से संक्रमित 31 लोगों की पुष्टि हुई है. इनमें से 10 ठीक हो गए हैं और इन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. इसके अलावा 21 पॉजिटिव लोगों का इलाज रायपुर एम्स में किया जा रहा है. ये सभी कोरबा जिले के कटघोरा क्षेत्र के एक ही इलाके के हैं. सभी तब्लीगी जमात के 16 वर्षीय उस किशोर के संपर्क में थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित था. इस किशोर को मिलाकर प्रदेश में कुल 31 में से 22 केस इसी इलाके के हैं.

ये भी पढ़ें:
कोविड-19: लॉकडाउन में हजामत बनवाने तरस रहे लोग, सैलून संचालकों की भी बढ़ी मुसीबतें

COVID-19: लॉकडाउन में आदिवासियों का राशन लूट रहे नक्सली, हर परिवार से 500 रुपये भी मांग रहे!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज