अपना शहर चुनें

States

कोरबा में लगातार बारिश बनी आफत, पुल टूटा, यातायात प्रभावित

छत्तीसगढ़ के कोरबा में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश आफत बन चुकी है.
छत्तीसगढ़ के कोरबा में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश आफत बन चुकी है.

कोरबा (Korba) कलेक्टर के पहुंचने के बाद मार्ग डाइवर्ट करने से लोगों को लंबी दूरी तय कर कटघोरा, कोरबा और अंबिकापुर (Ambikapur) जाना पड़ रहा है.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश आफत बन चुकी है. लगातार हो रही वर्षा के कारण नदी और नाले उफान पर हैं, जहां कई गांव का (Bridge) संपर्क ब्लॉक मुख्यालय और जिला मुख्यालय से टूट गया है. वहीं पाली के पास ग्राम मुनगाडीह का पुल  पानी के तेज़ बहाव में टूट गया है. बिलासपुर-कटघोरा (Bilaspur-Katghora) एनएच (NH) में वाहनों की लंबी कतार लग गई. यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. पुल के टूटने की ख़बर पर जिला प्रशासन के आला अधिकारी कलेक्टर (Collector) सहित मौके पर पहुंचे और व्यवस्था में सुधार की कवायद की गई.

कोरबा (Korba) कलेक्टर के पहुंचने के बाद मार्ग डाइवर्ट करने से लोगों को लंबी दूरी तय कर कटघोरा, कोरबा और अंबिकापुर (Ambikapur) जाना पड़ रहा है. पाली में बारिश का कहर चारों तरफ दिखाई दे रहा है. हालांकि कलेक्टर और एसपी ने बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा कर लोगों को जल्द राहत पहुंचने और नुकसान का मुआवज़ा प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं. नालों में बने पुल के ऊपर से पानी बहने से कई गांवों का संपर्क टूट गया है.

इसलिए बने बाढ़ के हालात
बता दें कि कोरबा (Korba) के ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहरी व उप नगरीय इलाकों के कई घरों में पानी भर गया है. जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश से दर्री बरॉज का भी जलस्तर बढ़ गया है, जिसे देखते हुए जल संसाधन विभाग (Department of Water Resources) ने दर्री बरॉज के दो गेट खोल दिए हैं. इससे कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. प्रशासन डूबान के क्षेत्रों में लोगों को सहायता के लिए रेस्क्यू (Rescue) टीम को अलर्ट कर दिया गया है.
ये भी पढ़ें: मंत्री कवासी लखमा ने कहा- छत्तीसगढ़ में शराबबंदी नहीं शराब की दुकान खोलना चाहते हैं लोग 



भूपेश सरकार का बेरोजगारों को बड़ा झटका, पुलिस आरक्षकों के 2259 पदों पर भर्ती निरस्त 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज