लाइव टीवी

नगरीय निकाय चुनाव: कोरबा में पार्षद के लिए जंग लड़ रहा है जेल में बंद ये कांग्रेस प्रत्याशी

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: December 12, 2019, 5:05 PM IST
नगरीय निकाय चुनाव: कोरबा में पार्षद के लिए जंग लड़ रहा है जेल में बंद ये कांग्रेस प्रत्याशी
कोरबा में नगर निगम के एक वार्ड से जेल में बंद आरोपी को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में लगभग दो महीने से जेल (Jail) में बंद राजू बर्मन नगर निगम में पार्षद का चुनाव लड़ रहे हैं.

  • Share this:
कोरबा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में लगभग दो महीने से जेल (Jail) में बंद राजू बर्मन नगर निगम में पार्षद का चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस (Congre ss) पार्टी ने वार्ड क्रमांक 37 पाड़ीमार क्रमांक 2 से पार्षद प्रत्याशी बनाया है. पहले इस वार्ड से कांग्रेस ने मनोज अनंत को प्रत्याशी बनाया था. ऐन वक्त पर प्रत्याशी बदलते हुए राजू बर्मन को कांग्रेस से टिकट दिया गया है. कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी का जेल से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाओं का दौर गर्म है. बीजेपी इसे भी मुद्दा बना रही है.

कोरबा (Korba) के मानिकपुर चौकी पुलिस (Police) की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला करने के आरोप में एनएसयूआई, यूथ इंटक के 5 से अधिक पदाधिकारियों पर कार्रवाई के बाद जेल दाखिल करा दिया था. इसी मामले में शामिल राजू बर्मन और एक अन्य को जमानत नहीं मिल पाई है. कोरबा जिला के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब नगरीय निकाय चुनाव कोई प्रत्याशी जेल से पद के लिए चुनावी जंग लड़ेगा.

Chhattisgarh
जेल में बंद कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार प्रसार शुरू है.


पुलिस से झड़प

गौरतलब है कि विजदशमी उत्सव के लगभग 4 दिन पहले कांग्रेस के युवा नेताओं के साथ मानिकपुर चौकी क्षेत्र के एसबीएस कॉलोनी के पास पुलिस की झड़प के बाद मामला तनावपूर्ण हो गया था. जांच के बाद अंकित श्रीवास्तव, निखिल, राहुल राव, राकेश पंकज, चिराग, राजू बर्मन, विक्की, नायडू, निर्मल सिंह, छत साहू समेत अन्य को नामजद आरोपी बनाया था. सभी पर आरोप था कि सड़क पर उत्पात नहीं मचाने की समझाइस के बावजूद पुलिस कर्मियों के साथ ही हुज्जतबाजी कर पेट्रोलिंग वाहन की हेड लाइट तोड़ दी थी. इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. कांग्रेस पार्टी उसकी की जीत का उम्मीद जाता रही है.

ये भी पढ़ें:
रायपुर में शराब कारोबारी के यहां ईडी का छापा, फर्जी तरीके से लिए करोड़ों रुपये लोन शादी का प्रलोभन देकर युवती से रेप, जुर्म दर्ज होने के 15 दिन बाद भी नहीं पकड़ा गया आरोपी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 5:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर