COVID-19: तबलीगी जमात से जुड़ा 16 साल का लड़का मिला कोरोना पॉजिटिव, मस्जिद में किया गया था क्वारंटीन

कोरबा में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या दो हो गई है. (File Photo)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा जिले से कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक नया मामला सामने आया है.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा जिले से कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक नया मामला सामने आया है. तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े एक 16 साल के लड़के का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव (Test Positive) आया है. लड़का महाराष्ट्र का रहने वाला है. दावा किया जा रहा है कि दिल्ली (Delhi) में हुए मरकज में ये शामिल नहीं था. कलेक्टर किरण कौशल के मुताबिक एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा बाहर से कोरबा जिले में आए लोगों को अलग-अलग मस्जिद में ही क्वारंटीन (Quarantine) कर रखा गया था. सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए थे. उनमें से कटघोरा के एक मस्जिद में रुके हुए लड़के का कोरोना टेस्ट (COVID-19) पॉजिटिव आया है.

कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि लड़का महाराष्ट्र (Maharashtra) का रहने वाला है. कोरोना पॉजिटिव ये लड़का कटघोरा या कोरबा का मूल निवासी नहीं है. इलाज के लिए मरीज को रायपुर एम्स (AIIMS, Raipur) भेजा जा रहा है. लड़के के साथ कुछ और लोग भी मौजूद थे. सभी को मस्जिद में ही क्वारंटीन कर दिया गया है. सभी का सैंपल लेकर जांच की जाएगी. कलेक्टर ने कहा कि मरकज से संबंधित लोगों को दीपका के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है. कुल 20 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

कोरबा में मरीजों की संख्या हुई 2 

मालूम हो कि हाल ही में कोरबा से कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया था. नोडल अधिकारी (कोरोना नियंत्रण) दीपक राज ने जानकारी देते हुए बताया था कि पढ़ाई के लिए यह युवक कोरबा से लंदन गया था. 18 मार्च को लंदन से वापस भारत लौटा था. इसके बाद एहतियात के तौर पर उसे क्वारंटाइन कर दिया गया था और जांच सैंपल लिया गया था. फिर रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि की गई थी. मरीज को इलाज के लिए रायपुर एम्स में शिफ्ट कर दिया गया था.

 

ये भी पढ़ें: 

बलरामपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, दो पुलिसकर्मी सहित तीन की मौत 

कोरोना संकट के बीच अब रायपुर में फैला पीलिया, यहां मिले 9 मरीज 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.