अपना शहर चुनें

States

COVID-19: छत्तीसगढ़ में हॉट स्पॉट बने कटघोरा से मिले 7 नए मरीज, अब राज्य में 15 एक्टिव केस

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या
महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का कटघोरा क्षेत्र कोरोना वायरस के संक्रमण (कोविड-19) का हॉट स्पॉट बन गया है. यहां से 7 और नए संक्रमित मरीज मिले हैं.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले का कटघोरा क्षेत्र कोरोना वायरस के संक्रमण (कोविड-19) का हॉट स्पॉट बन गया है. यहां से 7 और नए संक्रमित मरीज मिले हैं. बीते शनिवार की देर रात 7 नए मरीजों की पुष्टि की गई. सभी कटघोरा के पुरानी बस्ती इलाके ही रहने वाले बताए जा रहे हैं. इनका संपर्क अब कटघोरा से ही पहले मिले 9 संक्रमित लोगों से रहा है. कटघोरा से ही अब तक कोविड-19 से संक्रमित 16 व्यक्ति मिल चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए राज्य नोडल अधिकारी (होम क्वारंटाइन और मीडिया प्रभारी) डॉ. अखिलेश त्रिपाठी ने न्यूज़ 18 को बताया कि कटघोरा में 7 और नये मरीज मिलने के बाद प्रदेश में कोविड-19 के एक्टिव 15 मामले हो गए हैं. अब तक राज्य में कुल 25 लोगों में संक्रमण पुष्टि हुई है. इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं. इनमें से एक तबलीगी जमात का सदस्य 16 वर्षीय किशोर भी शामिल है. किशोर के ठीक होने के बाद उसे सरकारी व्यवस्था में नागपुर उसके मूल निवास बीते शनिवार की दोपहर को भेजा गया.

सील है कटघोरा का प्रभावित इलाका
बता दें कि कटघोरा में बीते 4 अप्रैल को पहला पॉजिटिव केस मिला था. इसके बाद 8 अप्रैल को 8 नए मरीज उसी क्षेत्र से मिले थे. सभी का संपर्क तबलीगी जमात से जुड़े किशोर से होना बताया गया. इसके बाद प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्र पुरानी बस्ती व आस पास के दो वार्डों को पूरी तरह सील कर दिया गया है. वहां कर्फ्यू लगा दिया गया है. इतना ही नहीं सीएम भूपेश बघेल ने प्रभावित क्षेत्र के सभी लोगों के सैंपल की जांच के निर्देश भी दिए हैं. अब तक इसी क्षेत्र से 16 संक्रमित मिल चुके हैं.
ये भी पढ़ें:


कोविड-19: बिहार के 'मिश्रा जी' छत्तीसगढ़ में कैसे हो गए तबलीगी जमात के सदस्य?

छत्तीसगढ़: कोविड-19 के मिले मरीजों में सबसे अलग है 11वां केस, अब ज्यादा सतर्क रहने की हिदायत 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज