पुलिस कस्टडी में मौत: SIT प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

वर्ष 2016 में पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई थी. इसकी निष्पक्ष जांच के लिए न्यायिक कमेटी गठित की गई थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद ये कार्रवाई की गई है.

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: June 9, 2019, 2:30 PM IST
पुलिस कस्टडी में मौत: SIT प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज
पुलिस कस्टडी में मौत: SIT प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज
Abdul Aslam
Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: June 9, 2019, 2:30 PM IST
कोरबा में पुलिस कस्टडी में 2 साल पहले हुई मौत के मामले में तत्कालीन एसआईटी प्रभारी सहित आठ पुलिस कर्मियों के खिलाफ  गैर इरादतन हत्या  केस दर्ज किया गया है. न्यायिक जांच की रिपोर्ट आने के बाद पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई की गई है. तत्कालिन स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) के प्रभारी एएसआई कृष्ण कुमार ध्रुव, प्रधान आरक्षक चक्रधर राठौर, प्रशांत सिंह, आरएस सिंह, आरक्षक जीआर सिन्हा, आरके पांडेय, गोपाल और चन्द्र शेखर ध्रुव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं.

क्या है पूरा मामला

वर्ष 2016 में पुलिस कस्टडी में एक युवक की मौत हो गई थी. इसकी निष्पक्ष जांच के लिए न्यायिक कमेटी गठित की गई थी. जांच रिपोर्ट आने के बाद ये कार्रवाई की गई है. घटना 24 दिसम्बर 2016. की है. मानिकपुर पुलिस जब शब्बीर देवार को जिला अस्पताल लेकर पहुंची तो  डॉक्टर ने शब्बीर को मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजन ने पुलिस कस्टडी में मारपीट  से मौत का आरोप लगाया था. इसके बाद मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में 3 डॉक्टरों की टीम ने शब्बीर देवार का पोस्टमार्टम किया था. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट फेल बताया गया था.

परिजनों ने की थी न्यायिक जांच की मांग

इसके बाद परिजनों ने तत्कालीन एसपी से गुहार लगाई की इसकी जांच की जानी चाहिए. मौजूदा एसपी डी. श्रवण ने मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिया था. उन्होंने ये भी बताया था कि मृतक आदतन अपराधी था और उस पर दीपका थाने में चोरी के मामले दर्ज थे. आरोपी को एसआईटी ने 3 अन्य के साथ चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. पुलिस ने उससे मारपीट नहीं की थी. अब मामले में अपनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस मीडिया से कुछ भी कहने से बच रही है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: क्या महज सत्ता तक पहुंचने की 'सीढ़ी' बनकर रह गया है नक्सलवाद? 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार ने बदला 10 साल पुराना राज्य स्लोगन, अब 'गढ़बो नवा छत्तीसगढ़' पर राजनीति शुरू 
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स      

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...