कोरबा जिले में कोयला खदान दुर्घटना में एक मजदूर की मौत

छत्‍तीसगढ़ में कोरबा जिले के पसान थाना क्षेत्र में स्थित साउथ ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की विजय वेस्ट भूमिगत खदान में शनिवार को हुए हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य श्रमिक घायल हो गए.

Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 12:01 AM IST
कोरबा जिले में कोयला खदान दुर्घटना में एक मजदूर की मौत
विजय वेस्‍ट भूमिगत कोयला खदान.
Abdul Aslam
Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 12:01 AM IST
छत्‍तीसगढ़ में कोरबा जिले के पसान थाना क्षेत्र में स्थित साउथ ईस्‍टर्न कोलफील्‍ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की विजय वेस्ट भूमिगत खदान में बड़ा हादसा सामने आया है. हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य श्रमिक घायल हो गए. घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि खदान के भीतर कार्य के दौरान कोयले का एक स्लैब उसके नीचे खड़े तीन श्रमिक राजेश इनखेड़े, पंचम और राजेश नाम के सिर पर आ गिरा, जिससे वे तीनों बुरी तरह घायल हो गए. घटना के बाद आनन-फानन में पुलिस ने पीड़ितों को उपचार के लिए बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल दाखिल कराया, जहां इलाज के दौरान एक श्रमिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य श्रमिकों का उपचार जारी है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने घटना की पुष्टि करते हुए मामले में जांच करने की बात कही है. उन्होंने बताया कि मृतक श्रमिक के संबंध में बिलासपुर पुलिस से डायरी प्राप्त होने के बाद कार्रवाई की जाएगी. हम आपको बता दें कि कुछ माह पहले ही दुर्घटना में एक मजदूर की मौत हुई थी. लगातार हो रहे हादसों ने प्रबंधन के सुरक्षा उपायों की पोल खोल कर रख दी है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर