• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • ये दोस्ती... : तैरना नहीं जानता था, पर दोस्त को बहते देख कूद पड़ा तेज धार में... जानें फिर क्या हुआ

ये दोस्ती... : तैरना नहीं जानता था, पर दोस्त को बहते देख कूद पड़ा तेज धार में... जानें फिर क्या हुआ

फ्रेंडशिप डे के दिन नाबालिग अमन ने अपने दोस्त की जान बचाई.

फ्रेंडशिप डे के दिन नाबालिग अमन ने अपने दोस्त की जान बचाई.

friend in need is friend indeed : कोरबा में फ्रेंडशिप डे के दिन जान हथेली पर लेकर नाबालिग दोस्त ने बचाई दोस्त की जान. घटना परसाखोला बांध की है. बचाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

  • Share this:

कोरबा. कहते हैं कि दोस्त वही है जो बुरे वक्त में दोस्त के काम आए. कोरबा जिले में फ्रेंडशिप डे के दिन एक नाबालिग ने यह बात साबित भी कर दी. इस नाबालिग ने खुद की जान की परवाह नहीं की और मुसीबत में फंसे दोस्त के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी. उसने पानी के तेज बहाव में जा फंसे अपनी उम्र से बड़े दोस्त को खाई में गिरने से पहले बचा लिया.

यह मामला पिकनिक स्पॉट परसाखोला का है. दरअसल, यहां रविवार को फ्रेंड्सशिप डे के दिन कुछ दोस्त अपने एक दोस्त के जन्मदिन पर पार्टी करने आए थे. इन दोस्तों ने इस पिकनिक स्पॉट पर खूब मजे किए. खूब फोटोग्राफी की. एक-दूसरे की खूब तस्वीरें उतारीं. सभी दोस्तों ने खूब सेल्फी भी ली. इसी बीच, इस ग्रुप के आशीष नाम का लड़का अपना पैर धोने पानी के किनारे गया, तो वह चट्टानों पर जमी काई की वजह से फिसल कर गिर गया और पानी की तेज धार में बहने लगा. इस बीच उसके दोस्तों ने तैरना नहीं आने की वजह से उसे बचाने का जोखिम नहीं उठाया. लेकिन तभी एक दोस्त अमन (16) ने खतरे की परवाह नहीं की और दोस्त की जिंदगी बचाने के लिए वह तेज बहाव में कूद गया. अमन को भी तैरना नहीं आता था, पर वह अपने दोस्त को बचाने की कोशिश करने से खुद को न रोक सका. तमाम मुश्किलों और जोखिम के बीच आखिर उसका साहस काम आया और उसने अपने दोस्त आशीष को खाई में गिरने से बचा लिया. इस बचाने की कोशिश में अमन के एक हाथ की हड्डी खिसक गई है और पैर सहित गला व छाती में चोटें आई हैं.

हालांकि इन बच्चों के परिजन बेहद नाराज हैं कि ये घरवालों को बिना बताए इस तरह पिकनिक स्पॉट पर क्यों गए. उन्होंने बच्चों को हिदायत दी कि दोबारा इस तरह पिकनिक स्पॉट पर न जाएं. बच्चों की सकुशल वापसी से सब खुश हैं और अमन की बहादुरी और दोस्ती की तारीफ सभी कर रहे हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज