लाइव टीवी

कोरबा में 5 दिन से जारी डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होने के आसार

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: January 22, 2020, 7:22 PM IST
कोरबा में 5 दिन से जारी डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होने के आसार
कोरबा में राज्य सरकार की छवि धूमिल होते देख डॉक्टरों को वार्ता के लिए प्रशासन को बुलाना पड़ा.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरबा (Korba) में प्रशासन की ओर से मान मनौव्वल किए जाने के बाद पांच दिन से हड़ताल पर चल रहे डॉक्टर छठवें दिन बुधवार से काम पर वापस लौटने राजी हो गए.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरबा (Korba) में प्रशासन की ओर से मान मनौव्वल किए जाने के बाद पांच दिन से हड़ताल पर चल रहे डॉक्टर छठवें दिन बुधवार से काम पर वापस लौटने राजी हो गए. ओपीडी (OPD) पुराने समय की तरह सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक खुलेगा. डॉक्टरों की हड़ताल से वापसी की सहमति से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. अस्पताल में हड़ताल का असर इस कदर व्याप्त हुआ कि मरीजों को अस्पताल छोड़ कर जाना पड़ रहा था.

कोरबा (Korba) में राज्य सरकार की छवि धूमिल होते देख डॉक्टरों को वार्ता के लिए प्रशासन को बुलाना पड़ा. कलेक्टोरेट में हड़ताली डॉक्टर के साथ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) की उपस्थिति में कलेक्टर किरण कौशल के साथ वार्ता हुई है. वार्ता में कलेक्टर ने चिकित्सकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी हर मांगों पर विचार किया जाएगा. फिलहाल अस्पताल में मरीजों को हो रही असुविधा को देखते हुए डॉक्टर काम पर लौट गए हैं.

ओपीडी में पुराने समय पर ही सेवाएं जारी
कोरबा के सीएमएचओ डॉ. बीबी बोडे ने बताया कि बुधवार से डॉक्टर अपनी सेवाएं दें रहे हैं. ओपीडी की सेवाएं पुराने समय की तरह ही जारी रहेंगी. मरीजों का बेहतर इलाज हो इसके लिए डॉक्टरों को हर सुविधाएं दिए जाने का प्रयास किया जाएगा. जिला अस्पताल के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी चरमराई स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के आसार नजर आ रहे हैं. बता दें कि सुविधाएं बढ़ाए जाने की मांग को लेकर डॉक्टर पिछले पांच दिन से हड़ताल कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:
स्कूल में प्रेयर के दौरान बेहोश हुईं 20 छात्राएं, होश आने पर बोलीं- 'भूत दिखता है' 

दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक बने CM भूपेश बघेल, BJP की लिस्ट से डॉ. रमन सिंह का नाम गायब 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 7:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर