हाथियों का आतंकः सूंड से उठाकर जमीन पर पटका, मौके पर मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथियों को आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी क्रम में बीती रात हाथियों के झुंड ने एक ग्रामीण को पटक पटककर मार डाला.

Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 1:50 PM IST
Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: January 14, 2018, 1:50 PM IST
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथियों को आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसी क्रम में बीती रात हाथियों के झुंड ने एक ग्रामीण को पटक पटककर मार डाला. घटना कोरबा वन मंडल के करतला वन परिक्षेत्र ग्राम पीडिया का है. इस दौरान सरदुकला निवासी अनंत अपने 7 साथियों के साथ साइकिल में खुटकुड़ा गौरा नाचने जा रहे था.

तभी ग्राम तुर्रीकटरा और पीडिया के बीच सड़क पर खड़े हाथियों के झुंड से उनका आमना सामना हो गया. इस दौरान अचानक हाथी को सामने देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए. इसके बाद आनन फानन में वे अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे. इस दौरान 2 ग्रामीण पास के पेड़ के पीछे गए, तो वहीं एक ग्रामीण को हाथी ने दौड़ाकर अपनी सूंड से उठाकर जमीन पर पटक दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

वहीं घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. इधर, वन अमला हाथियों की निगरानी में जुट गया है. गौरतलब है कि पिछले एक साल में हाथी के हमले में ये 9वीं मौत है. वहीं इस दौरान हाथियों के झुंड ने किसानों की कई एकड़ में लगी फसल को भी चौपट कर दिया है. इतना ही नहीं कई ग्रामीणों के घरों को भी तोड़ दिया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर