Home /News /chhattisgarh /

कोरबा में हाथी के हमले में बाल बाल बचा किसान

कोरबा में हाथी के हमले में बाल बाल बचा किसान

कोरबा के जंगल में हाथियों का झुंड

कोरबा के जंगल में हाथियों का झुंड

कोरबा वन मंडल के करतला वन परिक्षेत्र में इन दिनों ग्रामीण हाथियों की भारी दहशत है. यह जहां एक ओर फसलों को उजाड़ रहे हैं, वहीं लोगों की जान कोबी खतरा बने हैं. शनिवार को एक ग्रामीण हाथी के हमले से बाल-बाल बच गया वरना हाथी उसकी जान ले लेता.

अधिक पढ़ें ...
कोरबा वन मंडल के करतला वन परिक्षेत्र में इन दिनों ग्रामीण हाथियों की भारी दहशत है. यह जहां एक ओर फसलों को उजाड़ रहे हैं, वहीं लोगों की जान कोबी खतरा बने हैं. शनिवार को एक ग्रामीण हाथी के हमले से बाल-बाल बच गया  वरना हाथी उसकी जान ले लेता.

ग्राम दूधखेत निवासी कन्हैया चचिया बाजार गया था. वहां से अपने घरेलू आवश्यकता की खरीदारी कर शाम को वह गांव वापस लौट रहा था. इस दौरान जंगल मार्ग पर अचानक सामने आए एक हाथी ने उसे दौड़ा लिया.कन्हैया वहां से जान बचाने के लिए भागा. इस दौरान वह गड्‌ढे में गिर गया.हाथी गड्‌ढे के पास पहुंचा लेकिन ग्रामीण को नीचे गिरा देखकर आगे बढ़ गया.कन्हैया काफी देर घायल गड्‌ढे में पड़ा था. बाद में बाजार से लौट रहे लोगों ने उसे देखा तो गड्‌ढे से निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया.

जिले के वन्य क्षेत्रों में हाथियों का विचरण हो रहा है. वनमंडल कोरबा के कुदमुदा पसरखेत रेंज में 28 हाथियों का दल विचरण कर रहा है जिससे आसपास के ग्रामीणों ने दहशत व्याप्त है. इसी तरह सरगुजा बन मंडल के हाथियों का दल भी जिले की सीमा क्षेत्र में विचरण कर रहा है, जिसके जिले में प्रवेश की संभावना बनी हुई है. इधर वन अमला हाथियों की निगरानी कर रहा है.

(अब्दुल असलम की रिपोर्ट )

 

 

Tags: Korba news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर