Home /News /chhattisgarh /

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन की आशंका, घर वापसी करने लगे मजदूर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच लॉकडाउन की आशंका, घर वापसी करने लगे मजदूर

कोरबा में मजदूरों की घर वापसी होने लगी है.

कोरबा में मजदूरों की घर वापसी होने लगी है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने कई वर्गों में फिर से लॉकडाउन की आशंका पैदा कर दी है. कोरबा जिले से दूसरे राज्यों में रोजगार की तलाश में गए मजदूरों की बड़ी संख्या में वापसी होने लगी है. मजदूरों का कहना है कि उन्हें लॉकडाउन की आशंका सता रही है, इसके चलते वापस लौट रहे हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों को देखकर लग रहा है कि कभी भी लॉकडाउन का ऐलान हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

कोरबा. देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दूसरे राज्याें में मजदूरों की चिंता बढ़ गई है. रोजगार की तलाश में दूसरे राज्य गए मजदूरों को लॉकडाउन की आशंका सताने लगी है. इस असर छत्तीसगढ़ के कोरबा में साफतौर पर देखा जा सकता है. कोरबा रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वालों की जांच की जा रही है. पिछले दो  वर्षों में महामारी के चलते कई प्रकार की समस्याओं ने मजदूरों को अब काफी कुछ सबक दिया है. इसलिए विभिन्न क्षेत्रों में काम करने के लिए गए मजदूरों की घर वापसी होने लगी है.

रेल मार्ग से कोरबा लौट रहे लोगों की जांच पड़ताल स्टेशन परिसर में की जा रही है. कोरबा जिले से काफी संख्या में लोग तकनीकी कार्यों के लिए दूसरी प्रदेशों की तरफ रुख करते हैं समय के साथ मजदूरों को लगने लगा है कि आने वाले दिनों में दिक्कत हो सकती है. इसलिए उनकी कोरबा वापसी होने लगी है. हाल में ही और कुछ लोग तालचेर से कोरबा लौटे हैं. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के डर के कारण उन्हें यहां वापस आना पड़ा है.

रेलवे स्टेशन पर हो रही कोरोना जांच
आरपीएफ के कोरबा पोस्ट प्रभारी कुंदन कुमार झा ने बताया कि बाहर से आने वाले सभी लोगों की जांच पड़ताल स्टेशन पर की जा रही है. ऐसा महसूस किया जा रहा है कि नागरिक काम के लिए बाहर गए हुए थे उन्हें लॉकडाउन की चिंता हो रही है. वापस लौट रहे मजदूरों से कोरोना के दोनों डोज की भी जानकारी ली जा रही है. वैसे भी जिस तरह जैसे क्षेत्रों में कोरोना की तीसरी लहर के कारण जो परिस्थितियां निर्मित हो रही है, उनसे हर कोई भयभीत है. मजदूर योगेन्द्र साहू का कहना है कि लोग नहीं चाहते कि बीते 2 वर्ष में जिस तरह के अनुभव उनके सामने आए हैं, एक बार फिर उसका सामना किया जाए.

Tags: Chhattisgarh corona update

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर