Home /News /chhattisgarh /

इंडिया को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR, देखें- वायरल Video

इंडिया को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में FIR, देखें- वायरल Video

छत्तीसगढ़ के कोरबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक व्यापारी समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एक वायरल वीडियो को आधार कर इनके खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है. आरोप लगे हैं कि इन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ खुद ली और दूसरों को भी दिलाई. इनके खिलाफ कोरबा की सिटी कोतवाली पुलिस जांच कर रही है. बीते दिसंबर महीने में छत्तीसगढ़ के ही सरगुजा जिले के एक गांव का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक समुदाय विशेष को गांव में रहने की जगह नहीं देने की बात कह रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

कोरबा. इंडिया को हिंदू राष्ट बनाने की शपथ लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो के आधार पर छत्तीसगढ़ के कोरबा में भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ लेने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल छत्तीसगढ़ के सरगुजा में लाउडस्पीकर लगा कर एक समुदाय विशेष के बहिष्कार का वीडियो बीते दिसंबर महीने में वायरल हुआ था. इसके बाद अब कोरबा जिले के बांकीमोगरा थाना क्षेत्र से  हिंदुओं को ही काम देने की शपथ लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. अग्नि को साक्षी मानकर हिंदू राष्ट्र बनाने का संकल्प लेते कुछ लोग दिख रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक व्यापारी पर धार्मिक उन्माद भड़काने का आरोप लगा है. व्यापारी हिंदू संगठन से भी जुड़ा हुआ बताया जा रह है. आरोप हैं कि व्यापारी ने लोगों को एकत्र कर हिंदू राष्ट्र बनाने और हिंदुओं को ही अपने प्रतिष्ठानों व घरों में काम देने की शपथ दिलाई है. इसके लिए बाकायदा अग्नि को साक्षी मानकर शपथ ली गई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले में व्यापारी सहित अन्य के खिलाफ सिटी कोतवाली थाना में एफआईआर दर्ज की है.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया वीडियो
बताया जा रहा है कि वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर शनिवार को पोस्ट किया गया. रात में बनाए गए इस वीडियो में कुछ लोग आग जलाकर गोला बनाए खड़े दिखाई दे रहे हैं. इसमें एक व्यक्ति स्पीकर के माध्यम से बाकी लोगों को भारत को कट्‌टर हिंदू राष्ट्र बनाने. हिंदुओं को हर तरह से सामाजिक, आर्थिक मदद करने और उनको ही काम देने की शपथ दिला रहा था. वीडियो के अंत में लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए भी दिखाई दे रहे थे. कोरबा पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि जांच के दौरान पता चला कि मामला बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र का था.
देखें- वायरल वीडियो

पुलिस के मुताबिक यहां रहने वाला व्यापारी प्रमोद अग्रवाल, हिंदू संगठन हिंदू सुरक्षा सेना से जुड़ा हुआ है. उसने और अन्य लोगों ने एकत्रित होकर धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाली भाषा शैली का प्रयोग किया है. सिटी कोतवाली थाना में आरोपी प्रमोद अग्रवाल सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Tags: Korba news, Latest viral video

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर