Assembly Banner 2021

धरने पर बैठे पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर, ये है वजह

ननकीराम कंवर.

ननकीराम कंवर.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में ग्रामीणों को पेंशन नहीं मिलने से नाराज रामपुर विधायक ननकी राम कंवर ने सोमवार को कोरबा जनपद पंचायत के सामने धरना दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में ग्रामीणों को पेंशन नहीं मिलने से नाराज रामपुर विधायक ननकी राम कंवर ने सोमवार को कोरबा जनपद पंचायत के सामने धरना दिया. ननकीराम की मानें तो गांवों में वृद्धा पेंशन पिछले 9 महीने से नहीं बांटी जा रही है. हालांकि उनके पत्राचार व आंदोलन की शुरुआत के बाद से कई ग्रामीणों का तीन माह पेंशन जारी की गई है, लेकिन अब भी 6 माह से अधिक का पेंशन लंबित है.

मीडिया से चर्चा करते ननकीराम ने कहा कि वे प्रशासन को एक माह का समय दे रहे हैं. अगर इस एक माह में पेंशन प्रकरण का निपटारा नहीं हुआ तो वे विधानसभा में आवाज बुलंद करेंगे. ननकीराम ने साफ किया कि इससे पहले वे भाजपा सरकार को भी ग्रामीणों को पेंशन न मिलने की जानकारी दे चुके थे, लेकिन चुनावी वर्ष होने की वजह से वितरण नहीं हो पाया. अब वितरण हो जाना चाहिए.

इससे पहले भी उन्होंने प्रदेश में भाजपा के हार के पीछे पेंशन वितरण न हो पाने को बताया था. इधर ग्रामीण बताते हैं कि पेंशन न मिल पाने की वजह से उनको घर चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि ग्रामीणों को सरकार की ओर से हर माह 350 रुपए वृद्धा पेंशन प्रदान किया जाता है, लेकिन कई अकाउंट नंबर बदलने व आधार लिंक न हो पाने की वजहसे ग्रामीणो को पेंशन की राशि का भुगतान नहीं हो पा रहा है.



ये भी पढ़ें:
बिना किसी प्रचार के शुरू किया गया विकल्प एक्सप्रेस पहले ही दिन रहा फ्लॉप
ढाई सालों से नहीं सुलझा पंकज बोथरा केस, अब एक और गोलीकांड ने बढ़ाई पुलिस की परेशानी 
अंतागढ़ मामले में बोली डॉ. किरणमया नायक, कहा- नहीं हुई कार्रवाई इसलिए दोबारा की शिकायत  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज