नशे में चूर शख्स कुल्हाड़ी लेकर अकेले हाथी से निपटने दौड़ा, बेटियों ने भी किया मना, फिर....
Korba News in Hindi

नशे में चूर शख्स कुल्हाड़ी लेकर अकेले हाथी से निपटने दौड़ा, बेटियों ने भी किया मना, फिर....
वन विभाग लगातार लोगों से सतर्क रहने की अपील कर रहा है. (Demo PIc)

कटघोरा वन विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि दे दी गई है. बाकि 5 लाख 75 हजार की राशि अंतिम प्रतिवेदन के बाद दी जाएगी. गुरुवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोरबा. पनगंवा में बुधवार रात हाथियों (Elephant) ने बेरहमी से कुचलकर एक ग्रामीण की जान (Killed) ले ली. गांव में आधी रात हाथी आने की सूचना पर शराब के नशे में धुत एक ग्रामीण हाथी को खदेड़ने कुल्हाड़ी लेकर दौड़ा. घर वालों के लाख मना करने पर भी वो नहीं माना. हाथी ने उसे बुरी तरह कुचलकर मार डाला. कटघोरा वन विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता राशि दे दी गई है. बाकि 5 लाख 75 हजार की राशि अंतिम प्रतिवेदन के बाद दी जाएगी. गुरुवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

दरअसल, घटना कोरबा जिला मुख्यालय से 90 किमी दूर पनगंवा गांव में बुधवार रात लगभग 3 बजे की है. वन मंडल कटघोरा के पसान परिक्षेत्र के ग्राम पनगंवा के आसपास 12 हाथी सक्रिय है. उन्होंने अब तक इस इलाके में काफी कुछ नुकसान किया है. वन विभाग द्वारा लोगों को सतर्क करने के बावजूद गलती का खामियाजा एक अधेड़ ग्रामीण को जान गंवाकर भुगतना पड़ा.

लापरवाही पड़ी महंगी



मिली के मुताबिक दंतैल हाथी ग्राम बनिया में घरों में तोड़-फोड़ करते हुए रानी-अटारी कोल माइंस से गुजरकर तनेरा सर्किल के ग्राम पनगंवा के एक मोहल्ले में बुधवार रात पहुंचा था. हाथी के आने की आहट ने ग्रामीणों को सचेत कर दिया. यहां के एक व्यक्ति ने घर के भीतर से ही लोगों को सजग करने शोर मचाया. तब 55 साल का मोहर सिंह उत्साह में आकर घर से बाहर निकल गया. वह पहले से ही शराब के नशे में था, लेकिन हाथी के अपने क्षेत्र में आने की खबर से अपनी हालत का आंकलन न कर हाथी से अकेले ही निपटने के लिए कुल्हाड़ी लेकर घर से बाहर आ गया. उसकी दो बेटियों ने पिता को बाहर निकलने से कई बार रोका, लेकिन कोई असर मोहर सिंह पर नहीं पड़ा. इधर, हाथी ने अपने सामने आए मोहर सिंह को पलभर में कुचलकर मार डाला और वहां से चले गए.




ये भी पढ़ें: 

पहली बार बेंगलुरु से रायपुर पहुंची श्रमिक स्पेशल फ्लाइट, ऐसे बुक हुआ 179 मजदूरों का टिकट 

बेमेतरा: अगवा कर 8 साल की बच्ची से रेप, घर से 20 KM दूर छोड़कर भागा आरोपी   

 
First published: June 4, 2020, 4:06 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading