• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • गैस सब्सिडी की राशि अचानक जमा होने लगी कहीं और!

गैस सब्सिडी की राशि अचानक जमा होने लगी कहीं और!

गैस सब्सिडी की राशि अपने बैंक खाते में जमा न होने की जानकारी देते हुए नवाब हुसैन.

गैस सब्सिडी की राशि अपने बैंक खाते में जमा न होने की जानकारी देते हुए नवाब हुसैन.

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक उपभोक्‍ता की गैस सब्सिडी की राशि उसके नियमित बैंक खाते की बजाय अचानक एयरटेल पेमेंट बैंक में जमा होने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्‍तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक उपभोक्‍ता की गैस सब्सिडी की राशि उसके नियमित बैंक खाते की बजाय अचानक एयरटेल पेमेंट बैंक में जमा होने का मामला सामने आया है. इसके बाद रसोई गैस उपभोक्‍ता सहित रसोई गैस कंपनी के संचालक भी हैरत में हैं.

दरअसल रसोई गैस सिलेंडर खरीदने के बाद सब्सिडी के पैसे अपने बैंक खाते में जमा न होते देख कोरबा के सीएसईबी कॉलोनी निवासी नवाब हुसैन ने जब अपनी गैस एजेंसी कोरबा गैस कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर से संपर्क किया तब इस मामले का खुलासा हुआ.

गैस एजेंसी के संचालक ने अपने रिकॉर्ड की पड़ताल की तो पता चला कि एयरटेल मोबाइल कंपनी ने सिम वेरीफिकेशन के लिए ग्राहकों के आधार कार्ड  नंबर लिंक करा रखे हैं और उन ग्राहकों के रसोई गैस की सब्सिडी एयरटेल पेमेंट बैंक में ट्रांसफर हो रही है.

अब कोरबा गैस कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटर को भी हैरानी है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि सब्सिडी के पैसे ग्राहकों के अकाउंट में न जाकर एयरटेल मनी बैंक में जा रह हैं. साडा कालोनी निवासी ऋषि रतेरिया के साथ भी ऐसा ही हो रहा है, जिसकी शिकायत कंपनी सहित कलेक्टर से की गई है.

इस मामले में नवाब हुसैन की मानें तो उन्‍होंने जब एयरटेल कंपनी से संपर्क किया तो उनसे कहा गया कि वे सब्सिडी के जमा हुए पैसों से कंपनी की कोई सेवा जैसे मोबाइल रिचार्ज या डिश एंटीना रिचार्ज करा सकते हैं. उन्‍हें नकद राश्‍िा नहीं मिलेगी.

इस मामले को लेकर जब एयरटेल कंपनी के दफ्तर में संपर्क किया गया तो वहां मौजूद अधिकारी ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि किसी भी तरह की जानकारी देने के लिए वह अधिकृत नहीं है. जानकारी के लिए इंदौर स्थित हेड ऑफिस में बात करना होगी.

इस मामले में जिला नोडल अधिकारी सुदीप्‍तो मजूमदार का कहना था कि हितग्राही के आधार नंबर जिस बैंक में लेटेस्ट अपडेट हो रहे हैं, वहीं सब्सिडी ट्रांसफर हो रही है. उपभोक्‍ता को अपने नियमित बैंक खाते में सब्सिडी ट्रांसफर करवाने के लिए पहले एयरटेल पेमेंट बैंक एकाउंट से आधार डीलिंक करना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज