• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • स्कूल टीचर शौहर ने कोर्ट में बीवी को कहा- तलाक.. तलाक.. तलाक

स्कूल टीचर शौहर ने कोर्ट में बीवी को कहा- तलाक.. तलाक.. तलाक

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में तीन तलाक (Triple Talaq) का एक मामला सामने आया है.

  • Share this:
तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी इसके मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में तीन तलाक (Triple Talaq) का एक मामला सामने आया है. कोरबा के जिला न्यायालय (District Court) में ही शौहर (Husband) ने अपनी पत्नी को तलाक... तलाक... तलाक कह दिया. सरकारी स्कूल में टीचर शौहर दहेज प्रताड़ना के मामले में आरोपी रह चुका है. हालांकि इस मामले में निराकरण किया जा चुका है. इसी मामले में नकल निकलवाने गई पत्नी को शौहर ने ​तीन तलाक दे दिया. पीड़ित पत्नी ने शौहर के खिलाफ कोरबा के कोतवाली थाना क्षेत्र के रामपुर चौकी में शिकायत दर्ज कराई है.

बता दें कि शिकायतकर्ता पत्नी ने लगभग 10 साल पहले अपने शौहर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना (Dowry Harassment) का मामला दर्ज कराया था.

महिला द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक बीते 26 अगस्त को कोरबा (Korba) के कोर्ट (Court) परिसर में आरोपी शौहर ने उससे गाली-गलौच और झगड़ा किया. इसके बाद कहा कि अब तक हम अलग तो थे, पर आज मैं सबके सामने तुम्हें तलाक देता हूं. इसके बाद उसने वहीं तीन बार तलाक... तलाक... तलाक कह दिया. मध्य प्रदेश के सतना की रहने वाली आशियां परवीन का निकाह दस साल पहले कोरबा पथर्रीपारा में रहने वाले नियाज खान के साथ हुआ था. नियाज मदनपुर के सरकारी स्कूल में शिक्षक है.

दहेज को लेकर विवाद
परवीन ने मीडिया को बताया कि शादी के बाद से ही मायके के दहेज कम लाने को लेकर ससुराल के लोग ताना देते थे और उसे प्रताड़ित करते थे. विवाद बढ़ने के बाद उसने इसकी शिकायत पुलिस में की और अपने शौहर के खिलाफ 498 का मामला दर्ज कराया. लंबित सुनवाई के बाद मामले का निराकरण हो गया है. लेकिन बीते 26 अगस्त को वो कोरबा न्यायालय स्थित नकल शाखा में नकल निकलवाने पहुंची थी. इस दौरान जब वो दफ्तर से बाहर निकली तो उसका पति नियाज अंदर आ गया और उससे झगड़ पड़ा.

पुलिस ने कहा नहीं मिली लिखित शिकायत
परवीन ने दावा किया कि उसने घटना की शिकायत पुलिस से की है, लेकिन पुलिस अब तक इस मामले की लिखित शिकायत नहीं मिलने की बात कह रही है. कोतवाली थाने के प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि पीड़िता ने दो दिन पहले मुझे मोबाइल फोन पर शिकायत की थी, पर लिखित रूप से कोई शिकायत नहीं मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज