अपना शहर चुनें

States

सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई मासूम, परिवार वाले इलाज में मदद की लगा रहे गुहार

मजदूर परिवार की इस मासूम बच्ची का गरीबी के कारण उपचार नहीं हो पा रहा है.
मजदूर परिवार की इस मासूम बच्ची का गरीबी के कारण उपचार नहीं हो पा रहा है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में एक मासूम बच्ची सड़क हादसे (Road Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गई.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में एक मासूम बच्ची सड़क हादसे (Road Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गई. मजदूर परिवार की इस मासूम बच्ची का गरीबी के कारण उपचार (Treatment) नहीं हो पा रहा है. क्योंकि उपचार के लिए उसके परिजनों के पास पैसे नहीं हैं. जिंदगी और मौत से जूझ रही मासूम के परिजन अब मदद की गुहार लगा रहे हैं. इलाज के लिए मासूम को कोरबा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पैसे नहीं होने के कारण यहां इलाज में परिवार वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

कोरबा (Korba) के चिकनीपाली निवासी कक्षा पहली की 6 वर्षीय प्रभा यादव, जो एक सड़क हादसे (Accident) में बुरी तरह से घायल हो गई थी. हादसे में प्रभा के पैर और हाथ में गंभीर चोट आई है. हादसे में ख़ून ज़्यादा बह गए. साथ ही हड्डी और मसल्स लॉस हो गए. डॉक्टर (Doctor) मासूम की जान बचाने का प्रयास कर रहे हैं. परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है. रोज़ी मजदूरी का परिवार चलाने वाले प्रभा के पिता के पास इतने पैसे नहीं और न ही आयुष्मान कार्ड जिससे उसका ऑपरेशन उपचार का ख़र्च उठा सके.

दो लाख रुपये तक का खर्च
प्रभा की नानी गायत्री बताती हैं कि डॉक्टर इलाज में डेढ़ से दो लाख रुपये का खर्च बता रहे हैं. हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.सतदल नाथ अपनी तरफ से बच्ची का उपचार कर रहे हैं. परिजन प्रभा के इलाज के लिए आम लोगों से भी मदद की गुहार लगा रहे हैं. उनकी मांग है कि यदि आम जन या संस्थाएं कुछ आर्थिक मदद करेंगी तो इलाज आसानी से कराया जा सकता है. क्योंकि प्रभा को सही करने के लिए मल्टीपल ऑपरेशन करने की आवश्यकता है.
ये भी पढ़ें: GDP विकास का पैमान नहीं होता, पहली बार लगा छत्तीसगढ़िया सरकार है: CM भूपेश बघेल 



छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा- 'जय जोहार', पढ़ें PM और सीएम ने क्या कहा? 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज