अपना शहर चुनें

States

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के नाम पर ठगी, पुलिस ने शुरू की जांच

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के कोरबा के शेयर मार्केट की एक कंपनी में सलाहकार के पद पर काम करने वाले युवक से तीन ठगों ने 1 लाख 45 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा के शेयर मार्केट की एक कंपनी में सलाहकार के पद पर काम करने वाले युवक से तीन ठगों ने 1 लाख 45 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. युवक को शेयर में नुकसान होने पर उसने सेबी में शिकायत दर्ज कराई थी और अपने सर्विस के 47 हजार रुपये वापस दिलाने की मांग की थी. सेबी में आई शिकायत को ठगों ने हैक कर लिया और युवक को झांसे में लेकर रकम वापसी के लिए जीएसटी की राशि देने के नाम ठगी की वारदात को अंजाम दे दिया.

रामपुर चौकी क्षेत्र के आरपी नगर में रहने वाले शैलेन्द्र राठौर शेयर मार्केट की एक कंपनी में बतौर सलाहकार काम करता है. शेयर मार्केट में नुकसान होने पर उसने सेबी में संबंधित कंपनी की शिकायत दर्ज की. उसने शिकायत में कहा कि उसे उसकी सर्विस के 47 हजार 500 रुपये दिलाया जाए. शिकायत के लगभग एक माह बाद अभिषेक शर्मा नामक एक व्यक्ति का फोन शैलेंद्र के पास आया, उसने बताया कि वह मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिक्योरिटी मार्केट से बोल रहा है.

अभिषेक ने कहा कि उसकी शिकायत की फाइल अभी प्राप्त हुई है, अपनी समस्या बताएं. जल्द ही आपके पैसे वापस हो जाएंगे. अभिषेक ने यह भी कहा कि शेयर कंपनी के मालिक का कॉल कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर आएगा. वह केवल उससे रकम की बात करे. सर्विस की बात करने से शैलेंद्र को मना किया. इस बीच इंद्रजीत ठाकुर नामक युवक ने एडवाइजरी कंपनी का मालिक बताते हुए शैलेंद्र से कहा कि पैसे वापस हो जाएंगे, लेकिन उससे पहले जीएसटी पटाना होगा.



जीएसटी की रकम लगभग एक लाख रुपये थी, जिसे उसने इंद्रजीत के बताए एकांउट नंबर पर दो किश्त में भेज दिया. कुछ दिन बाद फिर इंद्रजीत का फोन आया. उसने शैलेंद्र से कहा कि आपको पोर्टफोलियो की सर्विस दी गई है, जिसकी वजह से आपको 51 हजार रुपये और पैमेंट करने होंगे. तीन दिसंबर 2018 को फिर से 51 हजार रुपये इंद्रजीत के एकाउंट में भेजा. इस घटना को एक माह से ज्यादा हो गया है, लेकिन अब तक उसका पैसा वापस नहीं आया. शैलेंद्र को जब ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत रामपुर चौकी में दर्ज कराई. पुलिस ने आकाश, अभिषेक और इंद्रजीत के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.
ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- 2019 का चुनाव जीतने के बाद हर गरीब को देंगे न्यूनतम आमदनी गारंटी 
ये भी पढ़ें: 30 जनवरी को 6 घंटे के लिए बंद रहेगी छत्तीसगढ़ के सभी अस्पतालों की OPD 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज