लाइव टीवी

RKTC ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर IT का छापा दूसरे दिन भी जारी
Korba News in Hindi

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: January 23, 2019, 2:57 PM IST
RKTC ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर IT का छापा दूसरे दिन भी जारी
RKTC ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर IT का छापा दूसरे दिन भी जारी

कोरबा जिले में कोल ट्रांसपोर्ट, इंफ्रा सेक्टर, मिनी पॉवर प्लांट से जुड़ी कंपनी आरकेटीसी ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर आईटी की छापामार कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कोल ट्रांसपोर्ट, इंफ्रा सेक्टर, मिनी पॉवर प्लांट से जुड़ी कंपनी आरकेटीसी ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर आईटी की छापामार कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है. मंगलवार की सुबह से आयकर की अलग-अलग टीम की छापामार कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान कोरबा, रायगढ़ समेत पूरे प्रदेश में कार्रवाई चल रही है. आपको बता दें कि कोरबा में सड़क निर्माण का बड़ा काम है, इसमें आरकेटीसी कंपनी के पास इनकम टैक्स विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर धरम सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई चल रही है.

कंपनी के डायरेक्टर और अधिकारियों के बंगले पर भी टीम ने दबिश दी है. लालू राम कॉलोनी स्थित एक अधिकारी के बंगले में भी टीम दस्तावेज खंगालने में लगी है. मिली जानकारी के मुताबिक पिछले वर्ष कंपनी का टर्न ओवर 300 करोड़ से भी ज्यादा था. आरके ट्रांसपोर्ट एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी की रायगढ़ में भूसी से चलने वाला मिनी पावर प्लांट है. कंपनी के पास 500 से ज्यादा ट्रेलर हैं. तब से इनकम टैक्स की नजर कंपनी पर थी. राजेन्द्र अग्रवाल की आरकेटीसी कंपनी में आयकर विभाग की टीम को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं. ऐसे में विभाग ने करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा होने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें:- कोरबा: के. एन. कॉलेज के दो छात्र गुटों में हाथापाई, दो घायल

ये भी पढ़ें:- NH-130 जमीन अधिग्रहण में गड़बड़ी, दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2019, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर