Home /News /chhattisgarh /

कोरबा में सर्व आदिवासी समाज का जेल भरो अंदोलन

कोरबा में सर्व आदिवासी समाज का जेल भरो अंदोलन

कोरबा में सर्व आदिवासी समाज का आंदोलन

कोरबा में सर्व आदिवासी समाज का आंदोलन

कोरबा में सर्व आदिवासी समाज ने जेल भरो अंदोलन छेड़ दिया है.आदिवासी समाज ने मंगलवार को पत्थलगड़ी के समर्थन में गिरफ्तार किए आदिवासी नेताओं को निःशर्त रिहाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

कोरबा में सर्व आदिवासी समाज ने  जेल भरो अंदोलन छेड़ दिया है.आदिवासी समाज  ने मंगलवार को पत्थलगड़ी के समर्थन में गिरफ्तार किए आदिवासी नेताओं को निःशर्त रिहाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. बुधवारी बाज़ार स्थित विश्व आदिवासी शक्ति पीठ में आदिवासी समाज के लोग इकट्ठा हुए. शक्ति पीठ से रैली निकाली सुभाष चौक में पुलिस ने 100 से अधिक आदिवासी समाज के लोगो ने गिरफ्तारी दी. सर्व आदिवासी समाज द्वारा तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा, गया. गिरफ्तारी के बाद मुचलका पर सभी आंदोलनकारियों को रिहा कर दिया गया.

सर्व आदिवासी समाज के ज्ञापन में मांग की गई कि पत्थलगड़ी के समर्थन में गिरफ्तार किए आदिवासी नेताओं को रिहाई जल्द की जाए. संविधान में शामिल 5वीं अनुसूची का परिपालन किया जाए. समाज ने चेतावनी दी है कि यदि आदिवासी नेताओं की रिहाई जल्द नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. पत्थलगड़ी आंदोलन छत्तीसगढ़ सरकार के गले की फांस बन गया है.

Tags: Korba news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर