• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • नेपाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में कोरबा के डोनेश का नाम पक्का

नेपाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में कोरबा के डोनेश का नाम पक्का

नेपाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में कोरबा के डोनेश का नाम पक्का

नेपाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में कोरबा के डोनेश का नाम पक्का

तीसरे नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में फतह हासिल करने के बाद कोरबा के डोनेश ने नेपाल में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपना नाम पक्का कर लिया है.

  • Share this:
अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए कोरबा जिले के एक छात्र का चयन हुआ है. तीसरे नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में फतह हासिल करने के बाद कोरबा के डोनेश ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपना नाम पक्का कर लिया है. बता दें कि जिला न्यायालय में बतौर स्टेनोग्राफर के पद पर काम करने वाले पुरुषोत्तम डनसेना का बेटा अब नेपाल में होने वाली प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेगा.

बता दें कि बचपन में बेटे की शरारत देख मां-बाप ने बेटे की हुनर को तराश उसे नई दिशा प्रदान की. कम उम्र में ही खेल मैदान में डोनेश ने अपना कारनामा दिखाना शुरू कर दिया था. अब वो नेपाल में होने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपना जौहर का प्रदर्शन करेगा. डोलेश 7वीं कक्षा का छात्र है. डोलेश ने बताया कि बीते दिनों यूनाइटेड रूरल गेम एसोसिएशन द्वारा जयरामनगर के खेल मैदान में तीसरे ओपन नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में शामिल होकर डोनेश ने गोल्ड मेडल जीत अगले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है. डोलेश ने अपनी जीत का श्रेय अपने परिवार को दिया है. आज उन्हीं की बदौलत वो आज खेल मैदान में अपनी कला का प्रदर्शन कर पा रहा है.

डोनेश के पिता का कहना है कि बचपन से ही उसका लगाव खेलकूद के प्रति था. वह खिलाड़ियों को खेलता देख अक्सर सवाल करता था. लिहाजा, उसकी रुचि को देख परिवार ने उसे बैडमिंटन की ट्रेनिंग शुरू कराई. इससे पहले भी वो अपनी बड़ी बहन भावना डनसेना के साथ किक बॉक्सिंग में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जीत हासिल कर चुका है. नेपाल में खेले जाने वाले अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में डोनेश के चयन होने से न केवल कोरबा का मान बढ़ा है बल्कि छत्तीसगढ़ के लिए यह गौरव का विषय है.

ये भी पढ़ें:- एक मत से गिरा अविश्वास प्रस्ताव, विपक्ष ने लगाया सदस्य के अपहरण का आरोप

ये भी पढ़ें:- RKTC ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर IT का छापा दूसरे दिन भी जारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज