कोरबा में एएसपी ने की निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 8:14 PM IST
कोरबा में एएसपी ने की निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक
तारकेश्वर पटेल, एएसपी,कोरबा.
Abdul Aslam | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 8:14 PM IST
दिल्ली के पास गुरुग्राम में रेयान इन्टरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर कोरबा जिला पुलिस और शिक्षा विभाग सतर्क हो गया है. स्कूलों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पुलिस अधीक्षक कोरबा एवं जिला शिक्षा अधिकारी कोरबा ने पुलिस लाइन के कांफ्रेंस हाल में निजी स्कूलों के प्राचार्यों और संस्था प्रमुखों के साथ बैठक की.

इस बैठक में एएसपी तारकेश्वर पटेल ने स्कूल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सीसीटीवी कैमरे और स्कूल के सभी स्टाफ्स का पुलिस वेरिफिकेशन कराने के निर्देश दिए. शिक्षा अधिकारी ने सभी स्टाफ का विवरण विभाग को देने को कहा है.

इस बैठक में स्वच्छता अभियान को लेकर कोरबा में की जा रही तैयारी को लेकर निगम आयुक्त ने आवश्यक जानकारी भी दी.

इस मौके पर एएसपी पटेल ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश और छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक गैर शासकीय स्कूलों के प्रतिनिधियों को छात्र-छात्राओं की सुरक्षा पर ध्यान देने को कहा गया है.

इसमें उन्हें सुरक्षा मापदंड के बारे में बताया गया. उन्होंने कहा कि जिला पुलिस को उम्मीद है कि सभी स्कूल इन मापदंडों का पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि स्कूलों को सभी स्टाफ का पुलिस वेरिफिकेशन कराने को कहा गया है और पुलिस वेरिफिकेशन में अगर किसी का रिकार्ड गड़बड़ पाया जाता है तो उसे स्कूल से बाहर करने को कहा गया है.
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर