• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • स्कूल खुलते ही कोरबा की मोहल्ला क्लास के 8 बच्चों समेत 24 लोग मिले कोरोना संक्रमित

स्कूल खुलते ही कोरबा की मोहल्ला क्लास के 8 बच्चों समेत 24 लोग मिले कोरोना संक्रमित

कोरोना के मामले मिलने के बाद बाद कोरबा के मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बनाया गया.

कोरोना के मामले मिलने के बाद बाद कोरबा के मोहल्ले को कंटेनमेंट जोन बनाया गया.

Corona Unlock In Korba: छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्कूल खुलते ही कोरोना भी अनलॉक हो गया है. यहां एक साथ मोहल्ला क्लास के आठ बच्चों सहित 24 लोग मिले कोरोना संक्रमित.

  • Share this:

कोरबा. छत्तीसगढ़ के कोरबा (Korba) में स्कूल खुलते ही कोरोना भी अनलॉक हो गया है. एक साथ मोहल्ला क्लास के आठ बच्चों सहित 24 लोग मिले कोरोना संक्रमित. जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही कोरोना की रैंडम जांच के दौरान 24 संक्रमित मिले, इनमें सबसे ज़्यादा मानिकपुर क्षेत्र के कदमहाखार बस्ती के 12 लोग शामिल हैं. प्रशासन ने इस क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. गंभीर बात यह है कि 24 मरीजों में आठ बच्चे शामिल हैं, जिसमें छह बच्चे कदमहाखार के 12 संक्रमितों में से हैं.

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर चल रही आशंका की वजह से स्वास्थ्य विभाग लगातार शिविर लगा कर सैंपल लेकर रैंडम जांच (Random Checking) कर रहा है. प्रशासन के कान उस वक्त खड़े हो गए, जब कदमहाखार में एक ही मोहल्ले में 12 संक्रमित मिले. इसके अलावा पाली व चैतमा में एक- एक बच्चे के संक्रमित होने का मामला सामने आया है. हर रोज औसतन एक हजार लोगों की रैंडम जांच की जा रही है. पिछले एक पखवाड़े से 4 से 10 मरीजों का औसत रहा है. अचानक संख्या बढ़ने से पाजिटिव रेट दो फीसदी से अधिक होने की संभावना बढ़ गई है.

बढ़ी प्रशासन की चिंता, आंगनबाड़ी केन्द्र बंद
दिन बाद स्कूल के पट खुले और पहले ही दिन कोरोना के संक्रमण के बढ़ने की खबर ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी. बच्चों के लिए तीसरी लहर घातक होने की बात कही जा रही है. इधर इस क्षेत्र के स्कूल आंगनबाड़ी केंद्र बंद कर दिए गए है. बता दें कि जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के दो लाख 71 हजार 297 लोगों को कोविड का पहला टीका लगाया जा चुका है. 18 वर्ष से अधिक उम्र के एक लाख 38 हजार 319 लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है. इस प्रकार जिले में कुल चार लाख नौ हजार 616 लोगों का कोरोना टीकाकरण पूर्ण हो चुका है. फिर भी कोरोना के मामलों से प्रशासन सख्ते में हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज