लाइव टीवी

आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान कोरबा वासी

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: July 10, 2018, 1:14 PM IST
आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान कोरबा वासी
आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान कोरबा वासी

कोरबा जिले में हाथियों और भालुओं के आतंक के साथ आवारा कुत्तों का भी आतंक बढ़ गया है. कुत्तों के आतंक के कारण लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हाथियों और भालुओं के आतंक के साथ आवारा कुत्तों का भी आतंक बढ़ गया है. कुत्तों के आतंक के कारण लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है. बता दें कि कोरबा नगर पालिक निगम क्षेत्र के साथ कुसमुंडा क्षेत्र में आवारा कुत्तों से लोग खासे परेशान हैं. राह चलते लोगों को कभी भी ये आवारा कुत्ते अपना शिकार बना लेते हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 3 माह में 659 लोगों को आवारा कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है. ऐसे में शहरी क्षेत्रों में बढ़ रही कुत्तों की काटने की घटना से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है. वहीं इसे नियंत्रित करने में नगर पालिक निगम भी नाकाम साबित हो रहा है.

गौरतलब है कि कुसमुंडा थाना क्षेत्र के चुनचुनी बस्ती में पिछले दिनों शत्रुघ्न सिंह की 3 साल की बेटी कुमारी सानिया अपने भाई बहनों के साथ घर के बाहर खेल रही थी. वहीं मोहल्ले में मौजूद आवारा कुत्तों ने सानिया पर हमला कर दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई. वहीं रामपुर बस्ती में एक युवक की कुत्ते के काटने से मौत हो गई था. लिहाजा, पूरे इलाके में कुत्तों के आतंक से लोग दहशत में हैं.

बता दें कि नगर पालिक निगम ने कुत्तों को पकड़ कर नसबंदी के साथ इंजेक्शन भी दिया गया था. बावजूद इसके शहरी क्षेत्रों में कुत्तों का आतंक फिर से बढ़ गया है. ऐसे में स्थानीय लोगों ने इस ओर ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2018, 1:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर