Home /News /chhattisgarh /

पर्वतारोहण के क्षेत्र में नई ऊंचाईयों को हासिल किया कोरबा की नन्हीं एडविना ने

पर्वतारोहण के क्षेत्र में नई ऊंचाईयों को हासिल किया कोरबा की नन्हीं एडविना ने

नन्हीं पर्वतारोही एडिवना

नन्हीं पर्वतारोही एडिवना

कोरबा की नन्हीं एडविना ने पर्वतारोहण के क्षेत्र में नई ऊंचाईयों को हासिल किया है. उसने 92 पहाड़ व 7 राज्यों की सर्वोत्तम ऊंची चोटी पर फतह हासिल करने में कामयाबी पाई है. उसके इसी जज्बे को देखते हुए उसे भारत सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एंबेसडर बनाया है.

अधिक पढ़ें ...
कोरबा की नन्हीं एडविना ने पर्वतारोहण के क्षेत्र में नई ऊंचाईयों को हासिल किया है. उसने 92 पहाड़ व 7 राज्यों की सर्वोत्तम ऊंची चोटी पर फतह हासिल करने में कामयाबी पाई है. उसके इसी जज्बे को देखते हुए उसे भारत सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. यह बातें एडविना के पिता और पर्वतारोही शिक्षक रामकुमार कांत ने प्रेस क्लब तिलक भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बताईं.

उन्होंने बताया कि वह खुद 486 पहाड़ व 13 राज्यों की ऊंची चोटी पर चढ़ाई कर चुके हैं. अब वे अपनी पुत्री एडविना को भी कुशल पर्वतारोही बनाने का प्रशिक्षण दे रहे हैं. रामकुमार कांत ने कहा कि एडविना ने छत्तीसगढ़ के गौर लाटा, मध्यप्रदेश के धूपगढ़ सतपुड़ा, महाराष्ट्र के कालसुबाई, उड़ीसा के देवमाली, झारखंड के पारसमाह, राजस्थान के गुरु शिखर व केरल के अन्नामुंडी जैसी ऊंची चोटियों में फतह हासिल किया है.

इसके लिए एडविना को कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है. अब एडविना पर्वतारोहण के क्षेत्र में नई ऊंचाईयां हासिल करने और कड़ा प्रशिक्षण कर रही है. एडविना की उम्र 8 साल है और वह कक्षा चौथी की छात्रा है.

 

 

Tags: Korba news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर