COVID-19: कोरबा में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 40 प्रवासी मजदूर मिले पॉजिटिव
Korba News in Hindi

COVID-19: कोरबा में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 40 प्रवासी मजदूर मिले पॉजिटिव
बिहार में कोरोना से 31वीं मौत

शुक्रवार को कोरोना के 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. अब छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आकड़ा बढ़कर 880 हो गया है, वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 647 हो गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) में कोरोना की रफ्तार फिर तेज हो गई है. मरीजों की बढ़ती तादाद से जिला कोरोना हॉटस्पॉट (Coronavirus) बनने की ओर बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार को एक बार फिर कोरबा में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. एक साथ 40 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आया है. सभी 40 कोरोना संक्रमित प्रवासी मजदूर हैं. एक ही दिन में 40 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. फिलहाल, एहतियात के तौर पर सभी संक्रमितों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित सभी प्रवासी मजदूर बताए गए हैं जिनमें से 36  कुदुरमाल क्वारंटाइन सेंटर के हैं. वहीं पसान के जटगा, पाली में 2 और 2 हरिमंगलम क्वारंटाइन सेंटर में थे. सभी को कोविड हॉस्पिटल भेजे जाने की तैयारी की जा रही है. प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटरों के बाहर सीलबंदी कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया है.

कोरबा में बढ़ी एक्टिव मरीजों की संख्या



नए मरीज मिलने के बाद अब कोरबा जिले में कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 62 हो गई है. कोरबा जिले में अब कुल 94 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 32 संक्रमितों का उपचार के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. बता दें कि कुदुरमाल क्वारंटाइन सेंटर में 22 मई को एक साथ 8 कोरोना पॉजिटिव मिले थे. कोरबा के ईएसआईसी हॉस्पिटल में बने 135 बिस्तर वाले विशेष कोविड-19 अस्पताल में 57 कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है.



कुल पीड़ितों का आंकड़ा 800 के पार

शुक्रवार को कोरोना के 100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. अब छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों का आकड़ा बढ़कर 880 हो गया है, वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 647 हो गई है. शुक्रवार को रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, बालोद, राजनांदगांव, कवर्धा, बलरामपुर, कोरिया, बिलासपुर और रायगढ़ से नए मरीज मिले हैं. रायपुर एम्स ने भी अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल में पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है.



 



ये भी पढ़ें: 

Chhattisgarh COVID-19 Update: कोरोना का कोहराम, 24 घंटे में 93 नए केस, एक्टिव मरीज हुए 565 

बेंगलुरू से 180 मजदूरों के साथ रायपुर एयरपोर्ट पहुंची श्रमिक स्पेशल फ्लाइट, सब होंगे क्वारंटाइन 

 
First published: June 5, 2020, 9:22 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading