लाइव टीवी

Lok Sabha Election 2019: कोरबा में वोट की लालच में नेता बांट रहे चिकन!
Korba News in Hindi

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: April 20, 2019, 3:56 PM IST
Lok Sabha Election 2019: कोरबा में वोट की लालच में नेता बांट रहे चिकन!
Demo Pic.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में विधानसभा की तर्ज़ पर लोकसभा चुनाव में भी खुलेआम मुर्गे बंटने लगे हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा में विधानसभा की तर्ज़ पर लोकसभा चुनाव में भी खुलेआम मुर्गे बंटने लगे हैं. मतदान की तिथि करीब आते ही बाजारों में 10 रुपए के खास सीरीज वाले नोट के बदले एक किलोग्राम चिकन बंटना शुरू हो चुका है. निर्वाचन आयोग के सुगम, सुघ्घर, समावेशी चुनाव के दावे कागजों तक ही सीमित नजर आ रहे हैं. इधर नेता वोट की लालच में जनता को चिकन बांट रहे हैं.

चिकन की दुकान में हाथ में दस का नोट लेकर लोग लाइन लग रहे हैं. कोरबा के पुराने शहर में बस्ती से लेकर सीतामणी तक शायद ही ऐसी कोई गली, खोमचे दुकान बची हो जहां से चुनावी मुर्गा न बंट रहा हो. हर दुकान को राजनैतिक दलों ने अलग-अलग सीरीज के नोट के नंबर का आबंटन किया है. बकायदा वहां पर नोट या टोकन उपलब्ध करवाने वाला बंदा भी उपस्थित था. 10 रुपये के नोट से मुर्गे की पूरी रकम अनुबंधित पार्टी से वसूलने में किसी तरह की परेशानी ना हो इसलिए चिकन-मटन के दुकानदार भी आबंटित किए गए सिरीज के नोटों का नंबर देख पूरी तरह से तस्दीक कर रहे हैं, जिसके बाद ही 10 रुपए के एक नोट पर एक किलो चिकन दिया जा रहा है.

हर एक नोट के बदले एक किलो चिकन ही मिलेगा, चिकन दुकान पर इतनी लंबी लाइन लग रही है सड़क पर जाम जैसी स्थिति बन जाती है. बता दें कि इसी तरह का मामला विधानसभा चुनाव के दौरान भी सामने आया था. उस दौरान निर्वाचन आयोग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर चिकन शॉप को सीज किया था.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ट्वीट- ...आप हमें वोट न दें 



ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: छत्तीसगढ़ में क्या ओवर कॉन्फिडेंस है कांग्रेस? 
ये भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव 2019: राफेल और राष्ट्रवाद पर भारी है छत्तीसगढ़ में '​छोटा आदमी' और 'आइना'
क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2019, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर