अपना शहर चुनें

States

लोकसभा चुनाव 2019: आला नेताओं के दिए 'मंत्र' पर काम कर रही कांग्रेस-बीजेपी

demo pic
demo pic

छत्तीसगढ़ के कोरबा में लोक सभा चुनाव की कवायद राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है. एक ओर जहां कांग्रेस का विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर का दौर जारी है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा में लोक सभा चुनाव की कवायद राजनीतिक दलों ने शुरू कर दी है. एक ओर जहां कांग्रेस का विधान सभा स्तरीय संकल्प शिविर का दौर जारी है. विधानसभा चुनाव के परिणामों से उत्साहित कांग्रेस जीत के उसी मंत्र को लोकसभा चुनाव में भी अमल कर रही है. विधानसभा क्षेत्रों में संकल्प शिविरों का आयोजन कर पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को लोक सभा कैसे फतह करे इस पर टिप्स दी जा रहे हैं.

वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अमित शाह द्वारा दिए 6 कार्यक्रमों को पूरा करने में जुटी है. लोक सभा चुनाव की तैयारी को लेकर आगामी 16 मार्च को बुद्धि जीवी सम्मलेन करने जा रही है. जिसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बुद्धिजीवियों को संबोधित करेंगे. क्लस्टर बेस पर आयोजित होने वाले सम्मलेन में बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली व कोरबा के बुद्धिजीवी शामिल होंगे.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष भी भाजपा ने कोरबा के गीतांजलि भवन में बुद्धिजीवी सम्मलेन का आयोजन किया था, लेकिन सम्मलेन में केवल भाजपा नेताओं की उपस्थिति देख पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बनवारीलाल अग्रवाल ने मंच से ही नाराजगी जाहिर की थी. ऐसे अब देखना होगा कि भाजपा इस बार सम्मलेन में बुद्धिजीवियों को बुलाती है या फिर सम्मलेन की शोभा हर बार की तरह भाजपाई ही बढ़ाते हैं.



कांग्रेस कमेटी के कोरबा शहर अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद का कहना है कि वरिष्ठ नेताओं द्वारा तय की गई रणनीति पर काम कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जिला भाजपा के अध्यक्ष अशोक चावलानी का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिए निर्देश पर पार्टी काम कर रही है. इसके तहत जिला स्तर पर आयोजन किए जा रहे हैं.
ये भी पढ़ें: पत्नी के कैरेक्टर पर शक कर हत्या करने वाले को मिली मरते तक कारावास की सजा 
ये भी पढ़ें: Swachh Survekshan 2019: छत्तीसगढ़ को मिला बेस्ट परफॉर्मेंस स्टेट अवार्ड  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज