Home /News /chhattisgarh /

कोरबा में विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस से दावेदारों की लंबी लिस्ट

कोरबा में विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस से दावेदारों की लंबी लिस्ट

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में विधानसभा चुनाव की तैयारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है. ब्लॉक अध्यक्ष के माध्यम से टिकट दावेदारों के आवेदन मंगाए गए.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में विधानसभा चुनाव की तैयारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है. ब्लॉक अध्यक्ष के माध्यम से टिकट दावेदारों के आवेदन मंगाए गए. अंतिम तिथि की समयावधि समाप्त होने तक चारों विधानसभा से 61 लोगों ने दावेदारी जताई. इसमें सर्वाधिक 40 दावेदार कटघोरा विधान सभा क्षेत्र से हैं. जबकि कोरबा और पाली-तानाखार में पांच-पांच लोगों ने फॉर्म जमा किया. आगामी नवंबर माह में विधानसभा चुनाव होना है. हालांकि अभी अधिसूचना जारी नहीं हुई है, पर राजनीतिक पार्टियां अपने स्तर पर चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं.

कांग्रेस ने दावेदारों के नाम भी मंगाना शुरू कर दिया है. पीसीसी ने ब्लॉक अध्यक्ष के समक्ष आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि सात अगस्त निर्धारित की थी. इस दौरान सभी ब्लॉक अध्यक्षों के समक्ष संगठन के प्रमुख दावेदारों ने फॉर्म जमा कराए। फॉर्म लेने के बाद ब्लॉक अध्यक्ष अब इन्हें वरिष्ठ पदाधिकारियों को भेंजेंगे. जिले की चार विधान सभा में कोरबा, रामपुर और पाली-तानाखार में कांग्रेस के विधायक हैं, जबकि कटघोरा विधानसभा भाजपा के पास है.

इसके बाद भी कोरबा के कटघोरा विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकारी मिलाकर चालीस ने आवेदन किया है. इनमें प्रमुख रूप से कांग्रेस प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष बोधराम कंवर के पुत्र पुरूषोत्तम कंवर, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष नरेश देवांगन, छुरी नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक देवांगन, नगर पालिका कटघोरा के पूर्व अध्यक्ष रतन मित्तल, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष मदन राठौर, अधिवक्ता अशोक तिवारी, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सर्वजीत सिंह, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण भावना जायसवाल, जनपद अध्यक्ष लता कंवर शामिल है. इसी तरह रामपुर विधानसभा सीट से 11 लोगों ने फॉर्म जमा किए. इनमें विधायक श्यामलाल कंवर के साथ ही उनकी धर्मपत्नी सरोज देवी कंवर भी शामिल हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर