Home /News /chhattisgarh /

ठग गिरोह का मास्टर माइंड नोएडा का अक्षय गिरफ्तार

ठग गिरोह का मास्टर माइंड नोएडा का अक्षय गिरफ्तार

पुलिस की गिरफ्त में ठग अक्षय

पुलिस की गिरफ्त में ठग अक्षय

कोरबा में एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मी से बीमा कंपनी में निवेश के नाम पर 32 लाख रुपए की ठगी मामले में ठग गिरोह का मास्टर माइंड नोएडा का अक्षय मिश्र गिरफ्तार कर लिया गया है.

    कोरबा में एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मी से बीमा कंपनी में निवेश के नाम पर 32 लाख रुपए की ठगी करने वाले ठग गिरोह के मास्टर माइंड को दीपका पुलिस ने दिल्ली सेे गिरफ्तार किया है. मास्टर माइंड का नाम अक्षय मिश्र है और वह नोएडा का निवासी है. दरअसल दीपका थाना क्षेत्र के चाकाबुड़ा निवासी एसईसीएल के रिटायर्ड अफसर इकबाल अहमद के मोबाइल पर पिछले 22 जून को एक कॉल आया था. सामने वाले ने खुद को बीमा कंपनी का प्रतिनिधि बताकर इंश्योरेंस में इन्वेस्ट कराकर मैच्यूरिटी की राशि 3 करोड़ रुपए वापस होने की बात कही.

    इकबाल अहमद ने झांसे में आकर उस कंपनी के खाते में 32 लाख रुपए जमा कर दिए. इसके बाद लगातार कॉल और मेल आने शुरू हो गए और कंपनी का प्रोसेस बताकर अलग-अलग किश्तों में कुल 70 लाख रुपए और जमा कराया. बाद में मोबाइल नंबर बंद हो गया.  इन्कमटैक्स और आरबीआई के फर्जी दस्तावेज़ तैयार कर ठग गिरोह मेल करते रहे. यहां तक कि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल के हस्ताक्षर वाले पेपर भी मेल किए. जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से संपर्क किया गया तो सारे दस्तावेज़ फर्जी निकले. ठगी का अहसास होने पर इकबाल अहमद ने 11 अगस्त को दीपका थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई. शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

    जांच में जुटी पुलिस को जानकारी मिली कि ठग दिल्ली में है, साइबर सेल की मदद से ठग गिरोह के ऑपरेटिंग लोकेशन पता लगाया गया. पुख्ता जानकारी मिलने पर टीम दिल्ली पहुंची और मास्टर माइंड नोएडा निवासी अक्षय मिश्र गिरफ्तार कर लिया. अक्षय के पास से पुलिस ने मोबाइल व नकदी रकम जब्त कर लिया है. इस मामले में पहले पुलिस ने पहले 7 आरोपियों की गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.
    (रिपोर्ट- अब्दुल असलम)

    Tags: Korba news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर