अपना शहर चुनें

States

बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, शिकायत दर्ज

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी के एक मामले में बड़ा खुलासा किया है. सांकेतिक फोटो.
छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी के एक मामले में बड़ा खुलासा किया है. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा के बेरोजगार युवाओं (Unemployed youth) को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा के बेरोजगार युवाओं (Unemployed youth) को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी किए जाने का मामला सामने आया है. युवाओं ने आरोप लगया है कि कोरबा (Korba) के उरगा थाना क्षेत्र में संचालित श्री हॉस्पिटल प्रबंधन ने डब्ल्यूएचओ और ट्रस्ट के नाम पर हॉस्पिटल डेवलपमेंट के साथ कई बेरोजगारों से लाखों की ठगी कर ली. अस्पताल (Hospital) प्रबंधन के खिलाफ ठगी के शिकार होने का दावा करने वाले युवाओं ने कलेक्टर और एसपी से मामले की शिकायत की है.

मिली जानकारी के अनुसार हॉस्पिटल (Hospital) प्रबंधन द्वारा बाकायदा न्यूज पेपर में वैकेंसी निकाल कर इंटरव्यू लिया गया. साथ ही उनसे 50 हज़ार से लेकर एक लाख रुपये लिए गए. शिकायतकर्ता वेध कुमार यादव और गुलशन कुमार चौहान ने बताया कि पैसे लेने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने न तो नौकरी दे रहा है और न ही रकम वापस कर रहा है. लगातार उनके साथ टाल मटोल करने के बाद अब मामले की शिकायत कलेक्टर और एसपी से की गई है. उम्मीद की जा रही है कि ठगी के इस मामले में पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.

इस मामले में दिल्ली से पकड़ा गया आरोपी
राजधानी रायपुर की पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति के एक मामले में आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. आरोपी को दिल्ली के करोल बाग में हफ्तों डटकर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ देश के 8 राज्यों में ठगी के मामले दर्ज हैं. इन राज्यों की पुलिस भी आरोपी दीपक कुमार सिंह की तलाश कर रही थी. आरोपी दिल्ली निवासी दीपक कुमार सिंह है. कर्मचारी चयन आयोग के नाम से वाटरमैन एवं स्वीपर पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर आरोपी ने रायपुर के परीक्षार्थियों से ठगी की थी. वाटर मैन एवं स्वीपर पद के लिए रकम लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर आरोपी ने ठगी की थी.
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में एडमिशन का हाल: BE की 70 फीसदी सीटें खाली, इन कॉलेजों में नहीं खुला खाता 



ये भी पढ़ें: दुर्ग से अपरण किया गया मौलिक साहू सोमनी में बरामद, पुलिस ने परिवार वालों को सौंपा 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज