लाइव टीवी

फेसबुक पर 'मिस यू ऑल' लिखकर फांसी पर लटक गया 10वीं में फेल छात्र
Korba News in Hindi

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: May 12, 2019, 3:56 PM IST
फेसबुक पर 'मिस यू ऑल' लिखकर फांसी पर लटक गया 10वीं में फेल छात्र
demo pic.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की कोशिशों के बावजूद एक स्कूली छात्र परीक्षा में फेल होने पर फांसी लगाकर जान दे दी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा में जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की कवायद के बावजूद एक स्कूली छात्र परीक्षा में फेल होने पर निराश होकर मौत को गले लगा लिया. दरअसल, कोरबा के रामपुर चौकी क्षेत्र के रामपुर बस्ती निवासी 17 वर्षीय अर्जुन बरेठ कक्षा 10वीं का छात्र था. वह 10वीं की बोर्ड परीक्षा में दूसरी बार फेल हो गया था. बोर्ड परीक्षा का परिणाम आने से पहले हर स्‍तर पर छात्रों का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया गया था. इसके लिए हेल्‍पलाइन से लेकर अन्‍य सुविधाएं उपलब्‍ध कराई गई थीं. इसके बावजूद छात्र ने फेल होने से निराश होकर जान दे दी.

फांसी लगाने से पहले मृतक अर्जुन ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक के स्टेटस में लिखा था, 'आई मिस यू ऑल फ्रेंड्स, मिस करूंगा सब को, लव यू मम्मी एंड पापा एंड मेरे भाई करण.' परिजनों ने तत्‍काल इसकी सूचना पुलिस को दी. घटना की जानकारी लगते ही रामपुर पुलिस मौके पर पहुंच कर शव का पंचनामा कारवाकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. 10 मई को सीजी बोर्ड ने परीक्षा परिणाम घोषित किए थे.

काम न आया शिक्षा विभाग का कदम
शिक्षा विभाग बच्चों के मन में निरशा ना घर करे, इसको लेकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया था. बावजूद इसके अर्जुन द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम ने सवाल खड़े कर रही है. परिजन मीडिया के सामने कुछ भी कहने से बच रहे हैं. जांच अधिकारी जगदीश टोप्पो का कहना है कि पुलिस मौत के कारणों का पता लगाने परिजनों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें: थल सेना में भर्ती के लिए 16 मई तक करें आवेदन, छत्तीसगढ़ में यहां देना होगा टेस्ट 

ये भी पढ़ें: नान घोटाला मामले में जांच तेज, 15 गवाहों के बयान दर्ज करेगी SIT 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोरबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 3:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर