कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले मुरली महंत जोगी की पार्टी से भी निष्कासित

छत्तीसगढ़ के कोरबा में कांग्रेस का हाथ छोड़ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का दामन थामने वाले मुरली महंत को निष्कासित कर दिया गया है.

Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2018, 1:38 PM IST
कांग्रेस का हाथ छोड़ने वाले मुरली महंत जोगी की पार्टी से भी निष्कासित
मुरली महंत: फाइल फोटो.
Abdul Aslam
Abdul Aslam | News18 Chhattisgarh
Updated: September 12, 2018, 1:38 PM IST
छत्तीसगढ़ के कोरबा में कांग्रेस का हाथ छोड़ पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का दामन थामने वाले मुरली महंत को निष्कासित कर दिया गया है. कोरबा के पाली-तानाखार के नेता मुरली महंत को जोगी की पार्टी ने छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. करीब एक महीने पहले ही मुरली महंत ने जोगी का दामन थामा था.

बताया जा रहा है कि विधायक बनने की लालसा में मुरली महंत ने जोगी का दामन थमा था, लेकिन टिकट की उम्मीद नहीं होने से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने लगे. इसके चलजे ही जोगी कांग्रेस से उन्हें छ: वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया है. पार्टी के सुप्रीमो अजीत जोगी के निर्देश पर जकांछ कोरबा लोकसभा प्रभारी ज्ञानेन्द्र उपाध्याय ने मुरली महंत के पार्टी से निष्कासन का आदेश जारी किया है.

बताया जा रहा है कि मुरली महंत पिछले कुछ समय से पार्टी विरोधी कार्यों में संलिप्त थे. इसे आधार बनाकर मुरली महंत को छ: साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने का कड़ा फैसला लिया गया है. सूत्रों की मानें तो जकांछ सुप्रीमो अजीत जोगी के नाम पर अनुचित कार्यों को अंजाम देने की शिकायत सहित कई लोगों ने पार्टी आला कमान से मुरली महंत के खिलाफ शिकायत की है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर