• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • राष्ट्रीय मतदाता दिवस: 'स्वीप की गतिविधियों से ही कोरबा मे बढ़ा मतदान प्रतिशत'

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: 'स्वीप की गतिविधियों से ही कोरबा मे बढ़ा मतदान प्रतिशत'

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: 'स्वीप की गतिविधियों से ही कोरबा मे बढ़ा मतदान प्रतिशत'

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: 'स्वीप की गतिविधियों से ही कोरबा मे बढ़ा मतदान प्रतिशत'

कोरबा जिले में शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया गया. शासकीय पीजी काॅलेज में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक और पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने शिरकत किया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में शुक्रवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया गया. शासकीय पीजी काॅलेज में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक और पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा ने शिरकत किया. इस दौरान उन्होंने निर्वाचन 2018 और स्वीप के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया गया.

इस मौके पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल समेत महाविद्यालयों के स्वीप कैम्पस एम्बेसडर, प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से एक उत्कृष्ट कार्य करने वाले बूथ लेवल अधिकारी बीएलओ, छत्तीसगढ़ विधानसभा निर्वाचन 2018 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा पुरस्कृत किया गया.

इस दौरान कार्यक्रम में मतदान को बढ़ावा देने के लिए संकल्प भी लिया गया. कलेक्टर ने सभी को बधाई देते हुए मतदान प्रक्रिया में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की. उन्होंने स्वीप कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वीप की गतिविधियों से ही मतदान का प्रतिशत कोरबा जिले में बढ़ी है. इस संबंध में कलेक्टर मो. अब्दुल केसर हक़ ने कहा कि बीते 25-26 दिसंबर से मतदाता सूची में नाम जोड़ने और उसमें संशोधन करने का या उसमें से नाम कटवाने की प्रक्रिया एक स्पेशल ड्राइव के रूप में चल रहा था, जिसका आज आखिरी दिन है.

ये भी देखें:- VIDEO: गणतंत्र दिवस से पहले बालोद में कुछ इस तरह किया गया फुल ड्रेस रिहर्सल

ये भी पढ़ें:- बेटी की शादी से पहले मजदूरी नहीं मिलने पर पिता ने दी आत्मदाह की चेतावनी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज