नुकक्ड़ नाटक और लोक संगीत बना चुनाव प्रचार का अहम जरिया

नुक्कड़ नाटक के जरिए चुनाव का प्रचार

नुक्कड़ नाटक के जरिए चुनाव का प्रचार

छत्तीसगढ़ के कोरबा में विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने जुट गए हैं.चुनाव में मतदाताओं को रिझाने राजनैतिक पार्टियां अपने स्टार प्रचारक का सहारा ले रही है. कुछ लोक संगीत के नाम पर अश्लीलता को परोस कर चुनावी नैय्या पार लगाने में जुटे हैं, तो दूसरी तरफ एक निर्दलीय प्रत्याशी दिल्ली के बिग ब्रदर आर्ट्स ग्रुप के सहारे नुकक्ड़ नाटक से मतदाताओं को आकर्षित करने में लगे हैं

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के कोरबा में विधानसभा चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब प्रत्याशी मतदाताओं को रिझाने में जुट गए हैं. इसके लिए राजनैतिक पार्टियां स्टार प्रचारकों का सहारा ले रही हैं. इस दौरान कुछ प्रत्याशियों  पर  लोक संगीत के नाम पर अश्लीलता परोस कर चुनावी नैय्या पार लगाने में जुटे हैं, तो दूसरी तरफ एक निर्दलीय प्रत्याशी नुकक्ड़ नाटक के जरिए मतदाताओं को आकर्षित करने में लगे हैं.



बीजेपी के पाली-तानाखार से प्रत्याशी राम दयाल उइके ग्रामीणों को लुभाने के लिए लोक संगीत के नाम पर अश्लीलता परोसने  के भी आरोप लग रहे हैं, तो वहीं कोरबा विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी विशाल केलकर सबसे हट कर दिल्ली के बिग ब्रदर आर्ट्स ग्रुप की मदद से नुक्कड़-नाटक का मंचन करा रहे हैं और नाटक के जरिए मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं. साथ ही राजनीतिक पार्टियों के पैसे और शराब के बदले में अपना कीमती वोट बर्बाद नहीं करने की अपील भी कर रहे हैं.



दिल्ली के बिग ब्रदर आर्ट्स ग्रुप के सदस्य अभिषेक राघौर ने बताया की कोरबा में बहुत सी समस्याएं है, रोड, पानी प्रदूषण जैसे कई मुद्दे हैं. जिस पर राजनीतिक दल पिछले कई सालों से राजनीति कर रहे हैं. लेकिन अभी तक इन समस्याओं का निदान नहीं किया गया है. इसलिए हम नाटक के जरिए मतदाताओं को जागरुक कर रहे हैं.





बता दें कि कोरबा विधानसभा से कांग्रेस के जय सिंह अग्रवाल तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं और बीजेपी ने सांसद पुत्र विकास महतो पर दाव लगाया है.  कोरबा विधान सभा से मुख्य राजनीतिक दलों के साथ 10 निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.
यह भी देखें-  चुनाव नजदीक आते ही कोरबा की नगर पालिका में आया करोड़ों का फंड



यह भी देखें- कोरबा की चारों सीटों में कुल 64 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन फॉर्म
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज