अपना शहर चुनें

States

कोरबा में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन

कोरबा में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन
कोरबा में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सोमवार को स्मोकलेस, स्वस्थ और स्वच्छ कोरबा अभियान के तहत पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • Share this:
आज विश्व पर्यावरण दिवस है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सोमवार को स्मोकलेस, स्वस्थ और स्वच्छ कोरबा अभियान के तहत पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. अप्पू गार्डन में आयोजित इस प्रतियोगिता में हर उम्र के स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया.

पेंटिंग प्रतियोगिता का विषय प्रकृति, स्वच्छ-ताजी हवा, हमारा पर्यावरण, स्वच्छ पानी और स्मोकलेस कोरबा अभियान रखा गया था.





कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन और कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक़ ने बच्चों का पर्यावरण के प्रति उत्साह वर्धन किया. इसके अलावा प्रतियोगिता के खत्म होने पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र भी प्रदान किया.


कोरबा कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक़ ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि पर्यावरण को ठीक रखना सभी का कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि जो भी इस देश में रहता है उसकी ये जिम्मेदारी बनती है कि वो पर्यावरण को संभाले और इसका संरक्षण करे.

वहीं इस मौके पर संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा पर्यावरण पर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इसमें जिले के कई स्कूली बच्चों ने हिस्सा लिया. इसी के साथ उन्होंने शहरवासियों से पर्यावरण को बचाने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज