पिछले 10 महीने से नहीं मिला है पेंशन, परेशान हेकर कलेक्टर से लगाई गुहार

कोरबा में नियमित पेंशन नहीं मिलने से बुजुर्ग और विधवा महिलाएं आए दिन कलेक्टर कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं. फिलहाल कलेक्टर ने मामले में संबंधित विभाग को इस संबंध में निर्देश दिए हैं.

Abdul Aslam
Updated: July 14, 2018, 1:53 PM IST
पिछले 10 महीने से नहीं मिला है पेंशन, परेशान हेकर कलेक्टर से लगाई गुहार
पेंशन के लिए कलेक्टर से लगाई गुहार
Abdul Aslam
Abdul Aslam
Updated: July 14, 2018, 1:53 PM IST
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में निराश्रित पेंशन योजना का बुरा हाल है. नियमित पेंशन नहीं मिलने से बुजुर्ग और विधवा महिलाएं आए दिन कलेक्टर कार्यालय के चक्कर लगा रही हैं. पेंशन की मांग को लेकर शिकायत करने पहुंच रही हैं. ऐसा ही एक मामला जिले के ग्राम पंचायत बोतली का सामने आया है. यहां 50 से ज्यादा महिलाओं को पिछले 10 माह से पेंशन नहीं मिला है.

मामले में हितग्राही महिलाओं का कहना है कि सरपंच ने पिछले 10 महीने से उन्हें पेंशन नहीं दिया है. इस कारण वे अपनी समस्याओं के लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची हैं. महिलाओं का कहना है कि सरपंच के पास जाने से वो आज कल में मिलने की बात कहकर उन्हें वापस भेज देता है. पेंशन नहीं मिलने से उन पर आर्थिक संकट के बादल मंडराने लगे हैं. घर में कुछ बनाने के लिए राशन नहीं आ पा रहा है.

लिहाजा, ऐसे में दो वक्त की रोटी के लिए वे मोहताज हो गए हैं. निराश्रित और विधवा पेंशन नहीं मिलने से हितग्राही बेहद परेशान हैं. पंचायत सरपंच और सचिव भी उनकी समस्या दूर करने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं. ऐसे में अपनी समस्या दूर करने के लिए किसी तरह कलेक्टर से मदद की गुहार लगाने पहुंच रही इन महिलाओं को कार्रवाई का आश्वासन मिला है. बता दें कि कलेक्टर ने संबंधित विभाग को इसके लिए निर्देश दे दिया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर