युवाओं को धोखा देकर सत्ता में आई भाजपा, रोजगार भी किए कम: डीवाईएफआई

Ashok sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 12:56 PM IST
युवाओं को धोखा देकर सत्ता में आई भाजपा, रोजगार भी किए कम: डीवाईएफआई
रोजगार की मांग करते युवा
Ashok sharma | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: September 16, 2017, 12:56 PM IST
भारत की जनवादी नौजवान सभा डीवाईएफआई की ओर से आज आईटीआई चौक पर धरना प्रदर्शन किया गया. बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की मांग को लेकर किए गए इस प्रदर्शन में सरकार को अपनी समस्या बताने की कोशिश की.

डीवाईएफआई के जिला अध्यक्ष प्रशांत झा का कहना है कि बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने स्पष्ट नीति बनाया जाए. प्रदेश में आउटसोर्सिंग को बंद कर स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता दिया जाए. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जमीन अधिग्रहण से प्रभावित होने वाले प्रत्येक परिवार के सदस्यों को रोजगार प्रदान किया जाए. वहीं मनरेगा को लेकर उन्होंने कहा कि इसे शत प्रतिशत लागू कर कमेटी का गठन किया जाए.

प्रदर्शन में मौजूद बाकि कार्यकर्ताओं ने कहा कि मजदूरों और कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा को लेकर उचित कार्रवाई की जाए जाए. श्रम कानून का कठोरता से पालन करने सहित श्रमिक हित में काम किया जाए.

प्रशांत झा ने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र में प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार जेने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि हम सरकार से कोई नया वादा नहीं कर रहे हैं सिर्फ वहीं मांग कर रहे हैं जिनका वादा उसने घोषणा पत्र में किया था. उन्होंने बताया कि रोजगार बढ़ना तो दूर बल्कि और कम हो गए हैं.

(रिपोर्ट - अस्लम)

 
First published: September 16, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर