Home /News /chhattisgarh /

सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत भवनों में घोटाला,करोड़ों की हेराफेरी

सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत भवनों में घोटाला,करोड़ों की हेराफेरी

Scam of crores in buildings approved under Sarva Shiksha Abhiyan

Scam of crores in buildings approved under Sarva Shiksha Abhiyan

कलेक्टर ने सभी जिम्मेदार लोगों से वसूली की कार्रवाई का आदेश जारी किया है.

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्कूल भवन निर्माण में बड़ा घोटाला सामने आया है. स्कूल भवनों के निर्माण केवल कागजों में हुए है. अफसरों ने आपसी सांठगांठ कर लाखों रुपए निकाल लिए. यह घोटाला सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्वीकृत भवनों में किया गया. शिकायत पर कलेक्टर ने इसकी जांच कराई.जांच में किसी भी जगह स्कूल भवन नहीं पाया गया.

कोरबा जिले में स्कूल निर्माण में डेढ़ करोड़ का घोटाला सामने आया है. 34 स्कूल भवन का निर्माण अधिकारियों ने महज़ कागजों में किया.दरअसल यह घोटाला सर्व शिक्षा अभियान के तहत 2003-04 से 2014 तक स्वीकृत भवनों में किया गया है.कोरबा कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक़ ने सभी जिम्मेदार लोगों से वसूली की कार्रवाई का आदेश जारी किया है


बता दें कि अलग-अलग वर्षों में स्वीकृत भवनों को पूर्ण करने के लिए विभाग द्वारा राशि जारी होता रहा. लेकिन भवनों का निर्माण केवल कागजों में किया गया. फर्जी फोटो लगाकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पैसा भी निकाल लिए गए. इन भवनों के निर्माण के नाम पर या तो सिर्फ एक दीवार खड़ी कर दी गई या केवल नींव खोदी गई है.

जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक का कहना है कि कुछ निर्माण कार्य अभी अधूरे है. इसमें कितनी राशि लगेगी ये तो परिक्षण के बाद ही पता लगेगा. एसडीएम सभी प्रकरणों को देख रहे है.

2 माह पहले कलेक्टर को इस मामले की शिकायत मिली थी.इसके बाद कलेक्टर ने हर एक स्कूल का भौतिक सत्यापन कराया था. कलेक्टर मो. कैसर अब्दुल हक़ का कहना है कि शिकायत मिली है.जिम्मेदारों से राशि वसूलने के आदेश जारी कर दिए गए है.

आपके शहर से (कोरबा)

Tags: Korba news, Sarva Shiksha Abhiyan, कोरबा, छत्तीसगढ़

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर